बाइक बोट प्रकरण: बुलंदशहर में इओडब्ल्यू के वांछित भूदेव के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज

करोड़ों रुपये के बाइक बोट घोटाले में फरार भूदेव सिंह के खिलाफ न्यायालय के आदेश की अवहेलना का मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज कराया गया है। उसके खिलाफ इकोनोमिक आफेंस ङ्क्षवग (ईओडब्ल्यू) की ओर से 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 06:00 AM (IST)
बाइक बोट प्रकरण: बुलंदशहर में इओडब्ल्यू के वांछित भूदेव के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज
इओडब्ल्यू के वांछित भूदेव के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज।

बुलंदशहर, जेएनएन। करोड़ों रुपये के बाइक बोट घोटाले में फरार भूदेव सिंह के खिलाफ न्यायालय के आदेश की अवहेलना का मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज कराया गया है। उसके खिलाफ इकोनोमिक आफेंस ङ्क्षवग (ईओडब्ल्यू) की ओर से 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है।

क्राइम ब्रांच के निरीक्षक नरेश कुमार शर्मा द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में बताया गया है कि नगर कोतवाली में वर्ष 2019 में आरोपित भूदेव सिंह निवासी अजंता एनक्लेव फरार है। मुकदमे की विवेचना क्राइम ब्रांच निरीक्षक नरेश कुमार शर्मा कर रहे हैं। बताया कि बीते दिनों भूदेव के खिलाफ सीजेएम न्यायालय से धारा 82 का आदेश हासिल कर पूर्व विवेचक ने उसके घर पर नोटिस चस्पा कराया था। बावजूद, उसने न्यायालय में आत्मसमर्पण नहीं किया। इससे जाहिर है कि वह न्यायालय के आदेश की अवहेलना कर रहा है।

नगर कोतवाल अखिलेश त्रिपाठी का कहना है, बाइक बोट प्रकरण की जांच क्राइम ब्रांच निरीक्षक कर रहे हैं। कोर्ट की अवहेलना करने पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

ये है मामला

बाइक बोट घोटाले में 632 निवेशकों से हुए करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े में 70 से अधिक आरोपितों पर एफआइआर दर्ज है। कोर्ट के आदेश पर नोएडा के थाना दादरी में दर्ज यह मुकदमे में नगर और खुर्जा के आरोपित भी शामिल हैं। पूर्व में भूदेव की संपत्ति कुर्क हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी