बिजनौर : आशाओं का भुगतान नहीं करने पर अफसरों से जवाब-तलब, डीएम ने बिंदुवार समीक्षा की

बिजनौर में जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा बैठक में इस योजना में मानक से कम प्रगति होने और आशाओं के मानदेय का भुगतान नहीं किए जाने का तथ्य उजागर होने पर नाराज डीएम उमेश मिश्रा ने सीएमओ से जवाब तलब किया है। बिंदुवार समीक्षा की गई।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:55 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:55 PM (IST)
बिजनौर : आशाओं का भुगतान नहीं करने पर अफसरों से जवाब-तलब, डीएम ने बिंदुवार समीक्षा की
जननी सुरक्षा योजना की डाटा फीडिंग तेज करने के निर्देश।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। बिजनौर में जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा बैठक में इस योजना में मानक से कम प्रगति होने और आशाओं के मानदेय का भुगतान नहीं किए जाने का तथ्य उजागर होने पर नाराज डीएम उमेश मिश्रा ने सीएमओ को निर्देशित किया कि वह संबंधित अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब करें। वहीं उन्होंने जननी सुरक्षा योजना की डाटा फीडिंग का काम तेज करने और संस्थागत प्रसव केस बढ़ाने की हिदायत भी दी।

डीएम ने बिंदुवार की समीक्षा

डीएम ने शुक्रवार को देर शाम कलक्ट्रेट सभाकक्ष में जननी सुरक्षा योजना की बिंदुवार समीक्षा की। बैठक में डीएम ने सभी पीएचसी और सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया कि वह जननी सुरक्षा योजना के तहत संस्थागत प्रसव केस बढ़ाना सुनिश्चित करें, ताकि जनता में सरकारी अस्पतालों के प्रति विश्वास बढ़ सके। उन्होंने सीएमओ को हिदायत दी कि वह कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सभी आवश्यक तैयारियों के साथ-साथ मुख्य स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन सिलेंडर की पर्याप्त उपलब्धता रखें और उपलब्धता के सापेक्ष शत-प्रतिशत रूप से टीकाकरण कराने का काम करें।

यह रहे मौजूद

उन्होंने कहा कि जो चिकित्सक अथवा स्वास्थ्य कर्मी कार्य में शिथिलता बरत रहे हैं, उन्हें तत्काल सेवा मुक्त करने की कार्रवाई अमल में लाए। उन्होंने आरबीएसके, एनबीसीपी, पुनरीक्षित राष्ट्रीय क्षय रोग कार्यक्रम, एमडीआर/एक्सडीआर, राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम, एचआईवी नियंत्रण कार्यक्रम, राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन, जैम पोर्टल, इन्फेक्शन प्रिवेंशन ट्रेनिंग, कार्य की समीक्षा की। बैठक में सीडीओ केपी सिहं, सीएमओ डा. विजय कुमार गोयल, जिला मलेरिया अधिकारी बृजभूषण समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी