बिजनौर : रात के सन्नाटे में कुत्‍ते का शिकार करने घर में घुसा गुलदार, और फिर...

गांव नाबका में शनिवार रात ग्रामीण अपना काम काज निपटाकर सोने की तैयारी कर ही रहे थे कि एक गुलदार कुत्ते के शिकार के प्रयास में घर में पहुंच गया और एक कमरे में घुस गया। आनन-फानन में दरवाजा बंद कर गुलदार को...

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 10:12 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 10:12 AM (IST)
बिजनौर : रात के सन्नाटे में कुत्‍ते का शिकार करने घर में घुसा गुलदार, और फिर...
रात के अंधेरे में कमरे में जा घुसा गुलदार।

बिजनौर, जेएनएन। गांव नाबका में शनिवार रात ग्रामीण अपना काम काज निपटाकर सोने की तैयारी कर ही रहे थे कि एक गुलदार कुत्ते के शिकार के प्रयास में घर में पहुंच गया और एक कमरे में घुस गया। आनन-फानन में दरवाजा बंद कर गुलदार को कमरे में बंद कर दिया गया। पूरा गांव मौके पर पहुंच गया और वन विभाग को सूचना दी गई। पिंजरा लेकर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद गुलदार को पिंजरे में बंद कर लिया। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। गनीमत रही कि न तो किसी ग्रामीण को कोई नुकसान हुआ और न ही गुलदार को।

गांव नाबका में किसान रघुवीर सिंह का घर गांव के बाहर उनके खेत के पास है। घर में एक पालतू कुत्ता है। शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे एक गुलदार पालतू कुत्ते का शिकार करने के चक्कर में घर के अंदर पहुंच गया। कुत्ता वहां से भाग निकला लेकिन गुलदार एक कमरे में घुस गया। गनीमत रही कि उस समय कमरे में घर का कोई सदस्य नहीं था। इसी बीच एक सदस्य की नजर गुलदार पर पड़ी तो अफरा तफरी मच गई। आनन-फानन में उस कमरे का दरवाजा बंद कर कुंडी लगा दी जिसमें गुलदार घुसा था।

शोर मचते ही सैकड़ों ग्रामीण वहां पहुंच गए। कई बार गुलदार की गुर्राहट से भगदड़ भी मची।

सूचना पर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी पहुंच गए और दरवाजे के पास पिंजरा लगा दिया। इसके बाद गुलदार को बाहर लाने का अभियान शुरू हुआ। तड़के करीब चार बजे सफलता मिली और गुलदार कमरे से निकलकर पिंजरे में कैद हो गया। कार्यवाहक डीएफओ ने बताया कि गुलदार को अमानगढ़ वन रेंज में छोड़ा जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों को भी सतर्क रहने की सलाह दी है। 

chat bot
आपका साथी