Bijli Bamba Bypass: मेरठ में बिजली बंबा बाईपास बंद होने से शहरभर में जाम, घंटों रेंगते रहे वाहन

Bijli Bamba bypass मेरठ में शनिवार को बिजली बंबा बाईपास बंद होने के कारण शहर घंटों जाम की चपेट में रहा। जाम से निपटने के लिए पुलिस ने कोई व्यवस्था नहीं की थी। हालात यह रहे कि वाहन बेगमपुल तक रेंगते ही नजर आ रहे थे।

Prem Dutt BhattSat, 27 Nov 2021 03:15 PM (IST)
रेलवे विभाग ने शनिवार की सुबह से जुर्रानपुर फाटक पर काम सुचारू कर दिया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Bijli Bamba Bypass मेरठ में रेलवे विभाग के अनुमति मांगने पर पुलिस ने बिजली बंबा बाईपास दो दिनों के लिए बंद कर दिया। लेकिन जाम के निस्तारण को कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है, जिसकी वजह से शनिवार को दिनभर शहर के लोगों को जाम से जूझना पड़ा। दिल्ली रोड पर शाप्ररिक्स माल से बेगमपुल तक ही वाहन रेंगते रहे। हालांकि कुछ वाहन चालकों ने खुद ही वैकल्पिक मार्ग तलाश किया।

कल शाम तक रास्‍ता रहेगा बंद

शाप्ररिक्स माल से बिजली बंबा की तरफ जाने वाले वाहनों को रोकने की भी कोई खास व्यवस्था नहीं की गई है, जिसकी वजह से काफी वाहनों को जुर्रानपुर फाटक से ही वापस आना पड़ा। बिजली बंबा बाईपास पर जुर्रानपुर फाटक के पास सड़क खराब पड़ी हुई थी। इस सड़क और रेलवे की पटरी को सही करने के लिए रेलवे विभाग ने बाइपास को दो दिनों तक बंद करने का समय मांगा था। यानि शनिवार सुबह आठ बजे से रविवार शाम छह बजे तक बिजली बंबा बाईपास को पुलिस ने बंद कर दिया था।

चालकों ने किया दिक्‍कतों का सामना

बाईपास बंद करने के बाद पुलिस ने कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं बताई। बल्कि तर्क दिया गया कि वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें। कुछ वाहन चालक लिसाड़ीगेट एरिया से होते हुए दिल्ली रोड से हापुड़ रोड पर निकल रहे थे। कुछ ने मोहिउद्दीन से ही हापुड़ रोड आने का निर्णय लिया है। उसी की वजह से मोहिउद्दीनपुर-हापुड़ रोड पर भी वाहन रेंग कर चलते रहे। इसी तरह से शहर के अंदर भी वाहनों का भार अधिक होने की वजह से जाम लग गया है। पुलिस ने जाम से निपटने के लिए कोई खासी व्यवस्था नहीं की, जिसकी वजह से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

यह व्‍यवस्‍था रखी गई थी

- हापुड़ से आने व मेरठ से वाया बाईपास परतापुर, मोदीनगर व मुरादनगर के साथ दिल्ली जाने वाले वाहनों को वाया खरखौदा, मोहिउद्दीनपुर निकाला जाएगा।

- दिल्ली से आने वाले वाहनों को शहर के अंदर के रास्तों से गंतव्य के लिए भेजा जाएगा। हापुड़ जाने वाले वाहनों को मोहिउद्दीनपुर से खरखौदा के रास्ते भेजा जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.