प्रतिबंध के बावजूद दुकान से बीड़ी-गुटखा बरामद, दो व्यापारी गिरफ्तार

कंकरखेड़ा पुलिस ने शिवलोकपुरी स्थित दो दुकान पर छापा मारकर करीब एक लाख की गुटखा और बीड़ी बरामद किया। दोनों दुकानदारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Apr 2020 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 30 Apr 2020 06:05 AM (IST)
प्रतिबंध के बावजूद दुकान से बीड़ी-गुटखा बरामद, दो व्यापारी गिरफ्तार
प्रतिबंध के बावजूद दुकान से बीड़ी-गुटखा बरामद, दो व्यापारी गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। कंकरखेड़ा पुलिस ने शिवलोकपुरी स्थित दो दुकान पर छापा मारकर करीब एक लाख की गुटखा और बीड़ी बरामद किया। दोनों दुकानदारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इंस्पेक्टर बीपी सिंह ने बताया लॉकडाउन के बावजूद शिवलोकपुरी में दो दुकानें खुली होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने संदीप पुत्र राजकुमार और श्याम सुंदर पुत्र धनीराम की दुकानों पर छापा मारकर भारी मात्रा में बीड़ी बंडल के कार्टून, सिगरेट और गुटखा बरामद किया। दोनों दुकानदारों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन और प्रतिबंधित सामान को बेचने के आरोप में आइपीसी की धारा 188, 269, 270 और 3-महामारी अधिननियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। बरामद सामान की कीमत करीब एक लाख रुपये बताई गई है। गोकशी के आरोपितों को पकड़ने में पुलिस के पसीने छूटे

मेरठ : डेयरी की आड़ में बेसहारा गोवंश का कटान कराने वाले डेयरी संचालक को लेकर सत्ता पक्ष के कई नेताओं की सिफारिश पुलिस पर आने लगी है। ऐसे में पुलिस की कार्रवाई की रफ्तार भी ढीली पड़ गई है। पुलिस का तर्क है कि गैंग के बाकी सदस्यों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है। गुरुवार तक बाकी आरोपित नहीं पकड़े गए तो हिरासत में लिए आरोपितों को जेल भेज दिया जाएगा।

परतापुर क्षेत्र के काशी और जैनपुर गांव में गाय चोरी की घटना से पुलिस गोवंश कटान के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश कर पाई। इसका संचालन माधवपुरम निवासी डेयरी संचालक संजय कर रहा है। बेसहारा पशुओं को भूसे में छिपाकर लाता है। उसके बाद कटान के लिए बेच देता है। संजय का नेटवर्क कई जनपदों से जुड़ा है। पुलिस की कार्रवाई के चलते सभी लोग अंडरग्राउंड हो गए है।

सूत्रों की मानें तो संजय के पक्ष में लगातार सत्ता पक्ष के नेताओं की कॉल भी आ रही है, जिसे लेकर पुलिस की कार्रवाई शायद ढीली हो गई है। वहीं, एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि मामला संवेदनशील है। गैंग के सभी आरोपितों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा। संजय का नाम प्रकाश में आने के बाद उसके नेटवर्क से जुड़े सभी लोग फरार हैं। सीओ ब्रह्मापुरी चक्रपाणी के नेतृत्व में टीम बनाकर दबिश दी जा रही हैं। गुरुवार को पूरे घटनाक्रम का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी