Ramdas Athawale in Saharanpur : आरपीआइ के साथ जुड़कर काम करें भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर, सहारनुपर में बोले, केंद्रीय मंत्री आठवले

केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने सहारनुपर में कहा कि बाबा साहेब की विचारधारा को मानने वाले सभी लोगों को राष्ट्रीय स्तर पर एक संगठन बनाना चाहिए जिससे दलितों के उत्थान को एकजुटता के साथ कार्य किए जा सकें। भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को आरपीआइ के साथ जुड़कर कार्य करना चाहिए।

Taruna TayalSun, 26 Sep 2021 11:33 PM (IST)
सहारनपुर में बहुजन कल्याण रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी भाजपा से गठबंधन करेगी और गठबंधन 300 से अधिक सीटों पर जीत का परचम लहराएगा, जिससे बहुजन समाज पार्टी को बड़ा नुकसान होगा। उन्होंने दलित समाज के सभी संगठनों से एक मंच पर आने का आह्वान करते हुए कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर की विचारधारा को मानने वाले सभी लोगों को राष्ट्रीय स्तर पर एक संगठन बनाना चाहिए, जिससे कि दलितों के उत्थान को एक जुटता के साथ कार्य किए जा सकें।

बहुजन जनकल्याण यात्रा का किया शुभारंभ

केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले रविवार को जनमंच सभागार में बहुजन जनकल्याण यात्रा के शुभारंभ पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने दलित महापुरुषों के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कविता के अंदाज मे अपने भाषण की शुरूआत करते हुए कहा कि बसपा बाबा साहेब के सपने को पूरा नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि आरपीआइ दलित, वंचित समाज के लोगों को न्याय दिलाने का काम कर रही है और आर्थिक, सामाजिक उन्नति के लिए उन्हें योजना का लाभ दिलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब की विचारधारा व दलित समाज के महापुरुषों को मानने वाले जो लोग संगठन चला रहे हैं, उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर एकजुट हो जाना चाहिए आवश्यकता पडऩे पर वह आरपीआइ का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोडऩे के लिए भी तैयार हैं लेकिन दलित उत्थान के लिए हमें एक जुट होना होगा। उन्होंने कहा कि आज सहारनपुर से बहुजन जनकल्याण यात्रा आरंभ की गयी है, जो भ्रमण करते हुए 18 दिसंबर को लखनऊ के रमाबाई पार्क में संपन्न होगी।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के प्रति जताई सहानुभूति

उन्होंने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें आरपीआइ के साथ जुड़कर कार्य करना चाहिए। इससे कि इस मिशन को मजबूती के साथ पूरा किया जा सके। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सदैव ही दलित समाज को वोट बैंक के रूप में प्रयोग कर उन्हें कुछ भी नहीं देने का काम नहीं किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अरङ्क्षवद मौर्य, राकेश ङ्क्षसह, मंजू लाम्बा, शिव कुमार गौतम, संयोगिता, अशोक कुमार सहगल, नरेंद्र कटारिया, रूचि सागर, सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.