मेरठ: भाकियू ने कनेक्शन काटने के विरोध में ऊर्जा निगम कार्यालय पर जड़ा ताला

मेरठ में बकाएदारों के घरेलू व नलकूप के काटने के विरोध में शनिवार को भाकियू पदाधिकारियों ने मवाना स्थित बिजली कार्यालय पर ताला जड़कर बेमियादी धरने पर बैठ गए। चीनी मिल गन्ने का भुगतान नहीं कर रही किसान बिल कहां से जमा करें। कनेक्शन दोबारा जोड़ने की मांग की।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 04:21 PM (IST)
मेरठ: भाकियू ने कनेक्शन काटने के विरोध में ऊर्जा निगम कार्यालय पर जड़ा ताला
मेरठ में भाकियू कार्यकर्ताओं ने बिजली कार्यालय पर ताला जड़ा।

मेरठ, जेएनएन। बकाएदारों के घरेलू व नलकूप के काटने के विरोध में शनिवार को भाकियू पदाधिकारियों ने मवाना स्थित बिजली कार्यालय पर ताला जड़कर बेमियादी धरने पर बैठ गए। चीनी मिल गन्ने का भुगतान नहीं कर रही किसान बिल कहां से जमा करें। कनेक्शन दोबारा जोड़ने की मांग की।

ऊर्जा निगम ने मार्च माह के मद्देनजर वसूली बढ़ाने के लिए सख्ताई शुरू कर दी। जिसके मद्देनजर नगर के साथ गांवों में कैंप लगाकर बिल जमा कर रहे और ज्यादा बकाए पर घरेलू और नलकूप के कनेक्शन काट रहे हैं। ऊर्जा निगम ने सप्ताह भर में गांव मुबारिकपुर, कौल, भैंसा खाईखेड़ा आदि गांवों में लगभग से अधिक लोगों घरेलू व नलकूप के कनेक्शन काट दिए। जिसके विरोध में शनिवार को भाकियू के मेरठ मंडल महामंत्री चौ.नरेश के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारी रहीसुद्दीन, टीटू, जगबीर सिंह, रणधीर, शौकीन, सौहित, गुड्डू आदि एकत्र होकर दोपहर को बड़ा महादेव मंदिर के सामने स्थित ऊर्जा निगम कार्यालय पहुंच गए। जहां अधिशासी अभियंता देशराज सोनी के कार्यालय पर ताला जड़कर गैलरी में धरने पर बैठ गए। वहीं, स्टाफ को भी कार्यालय में नहीं घुसने दिया। नरेश चौधरी ने कहा कि किसानों का चीनी मिल पर अभी बकाया है लेकिन ऊर्जा विभाग वसूली के लिए सख्ताई बरत रहा है। जिससे फसलें चोपट हो जाएंगी।

chat bot
आपका साथी