भाकियू की ट्रैक्टर रैली गाजीपुर के लिए रवाना

भारतीय किसान यूनियन की बिजनौर से शुरू हुई तीसरी ट्रैक्टर रैली बहसूमा में र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:50 PM (IST)
भाकियू की ट्रैक्टर रैली गाजीपुर के लिए रवाना
भाकियू की ट्रैक्टर रैली गाजीपुर के लिए रवाना

मेरठ,जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन की बिजनौर से शुरू हुई तीसरी ट्रैक्टर रैली बहसूमा में रात्रि विश्राम के बाद रविवार को सुबह मवाना खुर्द बाईपास होते हुए गाजीपुर के लिए रवाना हो गई। रैली का नेतृत्व कर रहे भाकियू युवा विग राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत का मवाना खुर्द समेत कई जगह हुआ स्वागत।

उक्त रैली शनिवार को भाकियू युवा विग के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत के नेतृत्व में बिजनौर से चलकर देर शाम बहसूमा में चौधरी फार्म हाउस पर रुकी। रात्रि विश्राम के बाद रैली रविवार को सुबह लगभग साढ़े सात बजे सौ से अधिक ट्रैक्टरों के जत्थे के साथ दिल्ली बार्डर के लिये रवाना हो गई। रैली बाईपास से मवाना खुर्द होते हुए मेरठ के लिए निकली। रैली में शामिल किसानों व कार्यकर्ताओं का बहसूमा के गांव झुनझुनी, मवाना खुर्द, मसूरी आदि स्थानों पर स्वागत किया गया। मवाना खुर्द में रैली में शामिल कार्यकर्ताओं व किसानों को केले बांटे गये।

रैली में लगभग 100 से अधिक ट्रैक्टर थे। रैली में भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष दिगंबर सिंह, धर्मेद्र सिंह, जिलाध्यक्ष बिजनौर कुलदीप सिंह, संजय दौरालिया, मंडल महामंत्री नरेश चौधरी, लोकेश सिरोही, अनुराग व हर्ष आदि रहे।

ट्रैक्टर रैली का रूट बदला

पहले ट्रैक्टर रैली का रूट मवाना नगर से होकर जाना तय किया गया था, लेकिन बाद में रूट मवाना के बजाय मवाना-बहसूमा बाइपास नियत किया गया। ताकि मवाना में जाम की समस्या उत्पन्न न हो।

गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए किसान: सरधना क्षेत्र के छुर गांव निवासी भाकियू पदाधिकारी के नेतृत्व में आधा दर्जन गांव के किसान बड़ी संख्या में रविवार सुबह गाजियाबाद के गाजीपुर बार्डर पर आंदोलनरत किसानों के साथ शामिल होने के लिए दर्जनों ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर रवाना हुए हैं।

भाकियू पदाधिकारी विनेश प्रधान ने शनिवार को छुर गांव के शिव मंदिर में पंचायत कर कृषि कानून के विरोध में चल रहे आंदोलन में तेजी लाने के लिए रविवार को बड़ी संख्या में गाजीपुर बार्डर पर पहुंचे के लिए किसानों से अपील की थी। जिस पर रविवार को बहादुरपुर, जंगेठी, दबथुवा, जेतपुरा, करनावल, भलसोना व ईकड़ी गांव आदि से किसान दर्जनों ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर रवाना हुए हैं। इसके चलते किसानों ने गाजीपुर बार्डर पर पहुंचे कर शामिल होने की बात कही है। इस दौरान सतवीर, बिट्टू, ब्रजवीर, धर्मवीर, रणजीत, जयप्रकाश, संजीव, वीर सिंह, करण, रोशन, मुन्नू, सुरेंदर, बाबूराम, सोमपाल, राजेश, वीरेंद्र, जमील अहमद, ओम प्रकाश, कल्लू, जगपाल, नवाब सतवीर, अजय, सुनील व सुखपाल आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी