Panchayat Chunav को लेकर भाकियू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नरेश टिकैत ने ग्रामीणों से की खास अपील

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने ग्रामीणों से पंचायत चुनावों को लेकर खास अपील की है। उन्‍होंने किसान आंदोलन को भी लेकर बताया कि धरना कब समाप्‍त होगा। साथ लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:11 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:11 PM (IST)
Panchayat Chunav को लेकर भाकियू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नरेश टिकैत ने ग्रामीणों से की खास अपील
भाकियू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नरेश टिकैत ने लोगों से अपील की।

बागपत, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने ग्रामीणों से अपील की कि पंचायत चुनावों में किसी तरह की हिंसा न करें। चुनाव लड़ने वाले सब अपने ही हैं। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करें। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत शनिवार की दोपहर दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर जाते समय बागपत में पत्रकार वार्ता में कहा कि किसान आंदोलन जारी रहेगा। यह आंदोलन कब खत्म होगा जब सरकार तीनों कृषि कानून रद्द कर देगी।

 चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि किसान सरकार से भिड़ना नहीं चाहते क्योंकि सरकार के बहुत लंबे हाथ हैं। सरकार को किसानों की जायज मांगे मान कर आंदोलन खत्म करा देना चाहिए। आज नहीं तो कल सरकार को अपना जिद्दी रवैया छोड़कर किसानों की मांग माननी ही पड़ेगी। सरकार किसानों को बदनाम करना छोड़ें। सरकार आंदोलन खत्म कराने के लिए हिंसा कराना चाहती है लेकिन किसान इसे सफल नहीं होने देंगे। देश में कोरोना के उछाल आने के सवाल पर टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन में किसान करोना से बचाओ को कोविड-19 का पालन कर रहे हैं। यदि लोग डाउन लगता है तो क्या किसान आंदोलन खत्म कर देंगे इस सवाल पर उन्होंने कहा कि यह फैसला किसान संयुक्त संघर्ष समिति को लेना होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव से पता चल जाएगा कि सरकार का किसानों के बीच कितना जनाधार है। किसानों समेत तमाम ग्रामीणों से अपील की कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाएं। चुनाव में झगड़ा फसाद कतई ना होने दें। चुनाव लड़ने वाले सभी तो अपने हैं इसलिए किसी तरह की हिंसा नहीं होने दे।

chat bot
आपका साथी