बिजनौर में लव जिहाद रोकने को बेटी बचाओ संघर्ष समिति बनी, बढ़ते मामलों पर लगाएगा अंकुश

बहला फुसलाकर ले जाई गई युवती की बरामदगी न होने से क्षुब्ध हिंदू संगठनों ने बेटी बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया है। समिति लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाएगी।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 12:37 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 12:37 AM (IST)
बिजनौर में लव जिहाद रोकने को बेटी बचाओ संघर्ष समिति बनी, बढ़ते मामलों पर लगाएगा अंकुश
बिजनौर में लव जिहाद रोकने को बेटी बचाओ संघर्ष समिति बनी, बढ़ते मामलों पर लगाएगा अंकुश

बिजनौर, जेएनएन। बहला फुसलाकर ले जाई गई युवती की बरामदगी न होने से क्षुब्ध हिंदू संगठनों ने बेटी बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया है। समिति लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाएगी। गत सात अगस्त को कस्बा निवासी एक युवती को मोहल्ला पक्का बाग निवासी दानिश पुत्र इस्लाम अपने साथ ले गया था। स्वजनों ने दानिश, उसके पिता व एक महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। तीन दिन पूर्व हिंदू जागरण मंच ने प्रभारी निरीक्षक को ज्ञापन सौंपकर तीन दिन में युवती को बरामद करने की चेतावनी दी थी लेकिन अभी तक उसकी बरामदगी नहीं हो सकी है।

मोहल्ला गुजरातियान स्थित जैन मंदिर में बैठक हुई। इसमें हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल आदि संगठनों के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने भाग लिया। हिंदू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री जितेन्द्र बैंस ने कहा कि संप्रदाय विशेष के युवक हिंदू युवतियों को लव जिहाद के नाम पर प्रेमजाल में फंसाते हैं। ऐसे मामलों पर रोक लगाने के लिए बेटी बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया गया।

बैठक में सीओ अजय अग्रवाल व क्राइम इंस्पेक्टर नरेश कुमार भी पहुंचे और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। संघर्ष समिति में प्रभात गुप्ता को अध्यक्ष नियुक्त कर संजय जैन, पराग शर्मा, दीपक जैन, राजकुमार, ईश्वर चंद्र शर्मा, देवेन्द्र भटनागर, विजय जैन, सौरभ आदि को भी शामिल किया है। 150 सदस्य भी बनाए हैं। बैठक में अवधेश कुमार, विपिन अग्रवाल, अनिल कुमार गोयल आदि उपस्थित रहे।

आज बाजार बंद रखने का आह्वान

बैठक के बाद बेटी बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने बाजार व नगर क्षेत्र में घूमकर व्यापारियों से शुक्रवार को बाजार बंद रखने और इस मामले में सहयोग करने का आह्वान किया। समिति ने आंदोलन की चेतावनी दी, यदि पुलिस अभी लापरवाही करेगी तो दो दिवसीय लॉकडाउन के बाद सोमवार को फिर से बाजार बंद कराया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी