Bengluru Violence: कांग्रेस विधायक के भतीजे पर 51 लाख का इनाम रखने वाला मेरठ का युवक गिरफ्तार

शोसल मीडिया पर भड़ाकाऊ वीडियो डालकर कांग्रेस विधायक के भतीजे के सिर पर 51 लाख का इनाम रखने वाला मेरठ का युवक शाहजेब रिजवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 09:44 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 09:44 PM (IST)
Bengluru Violence: कांग्रेस विधायक के भतीजे पर 51 लाख का इनाम रखने वाला मेरठ का युवक गिरफ्तार
Bengluru Violence: कांग्रेस विधायक के भतीजे पर 51 लाख का इनाम रखने वाला मेरठ का युवक गिरफ्तार

मेरठ जेएनएन। सोशल मीडिया पर भड़ाकाऊ वीडियो डालकर कांग्रेस विधायक के भतीजे के सिर पर 51 लाख का इनाम रखने वाला मेरठ का युवक शाहजेब रिजवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि वीडियो डालने के बाद से ही यह भूमिगत हो गया था। जिसकी तलाश पुलिस कर रही थी। वीडियो डालकर युवक ने मेरठ और प्रदेश (Utter Pradesh) में हिंसा भड़काने का प्रयास किया था। दैनिक जागरण ने यह खुलासा भी किया है कि आरोपित पूर्व में सपा से चुनाव भी लड़ चुका है। इस दौरान उसने तत्‍कालिक मुख्‍यमंत्री अखिलेश (Former UP CM Akhilesh Yadav) को सोने की साइकिल भी भेंट की थी।  

इंस्पेक्टर मनीष बिष्ट ने बताया कि पुलिस आरोपित की तलाश में दबिश दे रही थी। शाम करीब साढ़े सात बजे सूचना मिली की वह पिलौना मोड़ पर खड़ा है। इसी आधार पर घेराबंदी कर आरोपित को दबोच लिया। हालांकि रातभर वह थाने पर रहेगा और आलाधिकारी पूछताछ करेंगे। ऐसे समय में भड़काऊ वीडियो वायरल का संबंध किसी संगठन से तो नहीं है। सीओ बृजेश कुमार ने बताया कि पूछताछ के बाद कुछ कहा जा सकता है आखिर ऐसा क्यों किया? 

गिरफ्तारी को ताबड़तोड़ दबिश

आरोपित शाहजेब भूमिगत हो गया था। दूसरे दिन शुक्रवार भी पुलिस ने रसूलपुर समेत कई स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी लेकिन सुराग नहीं लगा। जबकि पुलिस जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रही थी। पुलिस यह भी जांच कर रही थी कि शाहजेब क्या काम करता है। वह महंगी गाड़ी रखने का शौकीन है और गांव में जमीन भी खरीदी थी। बताते हैं कि वह सऊदी अरब में भी रहा था।

क्‍या था वीडियो में 

बेंगलुरु हिंसा से आहत होकर मोहम्‍मद साहब पर आपत्तिजनक पोस्‍ट डालने वाले आरोपित कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे का सिर कलम करके लाने वाले को 51लाख रुपये का इनाम देन की घोषण कर दिया। कहा था कि अगर कोई भी युवक का सिर लेकर आएगा तो उसे 51 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। इस वीडियो के अपलोड करते ही सोशल मीडिया पर यह तेजी से वायरल होने लगी। पुलिस ने बताया कि मुखबीर की सुचना पर युवक को पकड़ने की पुलिस ने रणनीति बनाई। 

chat bot
आपका साथी