BEd Joint Entrance Exam: सीसीएसयू से जुड़े जिलों में 104 सेंटरों पर छह अगस्‍त होगी बीएड प्रवेश परीक्षा

छह अगस्‍त को होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। बीएड प्रवेश परीक्षा में किसी भी पर्यवेक्षक के पास मोबाइल रखने की अनुमति नहीं दी गई है। बीएड प्रवेश परीक्षा के सभी नोडल सेंटर को परीक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 04:55 PM (IST)
BEd Joint Entrance Exam: सीसीएसयू से जुड़े जिलों में 104 सेंटरों पर छह अगस्‍त होगी बीएड प्रवेश परीक्षा
परीक्षा की तैयारियों को लेकर सोमवार को वीसी के माध्‍यम निर्देश दिए गए।

मेरठ, जागरण संवाददाता। BEd Joint Entrance Exam बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा छह अगस्त को ही होगी। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध जिलों में 104 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां करीब 66 हजार परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को लेकर सोमवार को उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा, प्रमुख सचिव आदि ने विश्वविद्यालय के कुलपति क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी बीएड के नोडल अधिकारी, डीआईओएस के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। जिसमें निर्देश दिया गया कि बीएड प्रवेश परीक्षा में कोई भी परीक्षा केंद्र दागी ना बने। इसका ध्यान रखा जाय।

दिशा निर्देश भी जारी

बीएड प्रवेश परीक्षा में किसी भी पर्यवेक्षक के पास मोबाइल रखने की अनुमति नहीं दी गई है। बीएड प्रवेश परीक्षा के सभी नोडल सेंटर को परीक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं। मेरठ के एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा, रजिस्टार धीरेंद्र कुमार, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी राजीव गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सीसीएसयू के ये हैं सेंटर

मेरठ में मेरठ मंडल में 27 डिग्री कॉलेज और 77 इंटर कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 16 अगस्त से यूजी और एक सितंबर से पीजी की कक्षाएं होंगी शुरू उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सभी कुलपतियों से नए सत्र की तैयारी शुरू करने के लिए कहा है। इसमें यह बताया कि 16 अगस्त से विश्वविद्यालय और कॉलेज भौतिक रूप से खुलेंगे। 15 अगस्त को सभी कॉलेजों में छात्र छात्राएं आएंगे। स्वतंत्रता दिवस मनाने के बाद 16 अगस्त से कक्षाओं में आएंगे। वही, परास्नातक की कक्षाएं एक सितंबर से शुरू करने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी