Beauty Tips: चुकंदर लाएगा चेहरे पर निखार, बस आपको यह करना होगा,जानिए मेरठ की ब्यूटी एक्सपर्ट की राय

Beetroot Face Pack मेरठ में ब्यूटी एक्सपर्ट रूपसी बिंदल बता रही हैं कि चुकंदर के फेस पैक से चेहरे पर कैसे सदाबहार निखार रह सकता हैं। साथ ही त्वचा में ग्लो और चमक भी बनी रहती है। ठीक प्रकार से उपाय किए जाए जो प्राकृतिक हो तो चेहरा खिलता रहेगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:30 AM (IST)
Beauty Tips: चुकंदर लाएगा चेहरे पर निखार, बस आपको यह करना होगा,जानिए मेरठ की ब्यूटी एक्सपर्ट की राय
चुकंदर के फेस पैक से चेहरे पर निखार लाया जा सकता है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Beetroot Face Pack चेहरे पर कोई दाग धब्बा न हो ऐसा हर महिला चाहती हैं। इसके लिए महंगे प्रोडक्ट से लेकर सैलून पर महिलाएं हर महीने हजारों रुपये खर्च कर देती हैं। लेकिन घर पर कुछ ऐसे उपाय किए जाए जो प्राकृतिक हो तो चेहरा हमेशा खिलता रहेगा। साथ ही त्वचा की समस्या से छुटकारा भी मिल जाएगा।

सदाबहार निखार के लिए

दिल्ली रोड स्थित बी-ब्लांड सैलून की ब्यूटी एक्सपर्ट रूपसी बिंदल बता रही हैं चुकंदर के फेस पैक से चेहरे पर कैसे सदाबहार निखार रह सकता हैं। साथ ही त्वचा में ग्लो और चमक भी बनी रहती है। चुकंदर के जूस कह बजाय इसके पाउडर को कुछ चीजों में डालकर आसानी से चेहरे पर लगाया जा सकता है।

चुकंदर फेस पैक बनाने की सामग्री

एक चम्मच चुकंदर का पाउडर

एक चम्मच गुलाब की पंखुडिय़ां

कच्चा दूध

एक चम्मच शहद

ऐसे करें तैयार 

एक कटोरी में सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद चेहरे को पानी से अच्छी तरह से साफ करने के बाद चुकंदर के पैक को ब्रश की सहायता से चेहरे पर अच्छी तरह से लगाए। 15 से 20 मिनट लगा रहने दें। जब पैक सूख जाए तो इसे सामान्य पानी से धोकर साफ कर लें। चुकंदर में विटामिन, बी6, सी, फोलेट, आयरन और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। जो त्वचा की गंदगी को बाहर निकालते हैं, और त्वचा में ग्लो आता है।

chat bot
आपका साथी