प्रतिबंधित पालीथिन पकड़ी, 14000 जुर्माना वसूला

मेरठजेएनएन। नगर निगम प्रवर्तन दल ने बुधवार को अभियान चलाकर 15 किलो प्रतिबंधित पालिथीन जब्त की। इ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:45 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:45 AM (IST)
प्रतिबंधित पालीथिन पकड़ी, 14000 जुर्माना वसूला
प्रतिबंधित पालीथिन पकड़ी, 14000 जुर्माना वसूला

मेरठ,जेएनएन। नगर निगम प्रवर्तन दल ने बुधवार को अभियान चलाकर 15 किलो प्रतिबंधित पालिथीन जब्त की। इसके एवज में 14000 रुपये जुर्माना वसूला। प्रवर्तन दल की टीम ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जसवंत तोमर और राजस्व निरीक्षक राजीव चौधरी के नेतृत्व में गंगानगर इलाके में प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाया। कई दुकानों की तलाशी ली गई। छह दुकानदारों के यहां प्रतिबंधित पालीथिन मिली। अलग-अलग दुकानदारों से कुल 15 किलो प्रतिबंधित पालीथिन जब्त की गई और जुर्माना वसूला गया। अभियान के दौरान टीम में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जितेंद्र पाल सिंह मलिक, हवलदार हरेंद्र कुमार, अनिल कुमार, जितेंद्र तोमर और अनिल अधाना शामिल रहे ।

डेंगू के 12 नए मरीज मिले, 40 घरों में मिला लार्वा: जिले में डेंगू की रफ्तार धीमी पड़ती नहीं दिख रही। प्रतिदिन डेंगू के नए केस सामने आ रहे हैं। बुधवार को जिले में डेंगू के 12 मरीज मिले हैं। अब तक जिले में डेंगू के 134 केस मिल चुके हैं। इनमें 75 सक्रिय मरीज हैं, वहीं 59 ठीक हो चुके हैं। जहां मरीज मिले हैं वहां फागिंग व एंटी लार्वा दवा का छिड़काव किया गया। उधर, जिला मलेरिया विभाग की दस टीमों ने घर-घर जाकर निरीक्षण किया। जिला मलेरिया अधिकारी सत्यप्रकाश ने बताया कि फाजलपुर, न्यू सैनिक विहार, अनूपनगर, कृष्णानगर समेत अन्य इलाकों के 40 घरों में लार्वा मिले हैं। टीमों ने सभी भवन मालिकों को नोटिस जारी किए और लार्वा नष्ट करने के निर्देश। साथ ही लोगों को चेतावनी दी गई कि निरीक्षण के दौरान अगर उनके घरों में दोबारा लार्वा मिलता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

परिचय सम्मेलन के लिए 15 अक्टूबर तक होंगे पंजीकरण: जाट समाज का परिचय सम्मेलन के लिए इस बार 15 अक्टूबर तक पंजीकरण होंगे। समाज के महामंत्री गजेंद्र सिंह पायल ने बताया कि पंजीकरण कराने वालों का बायोडाटा 27 से 29 अक्टूबर तक जाट भवन में प्रदर्शित किया जाएगा। पंजीकरण कराने वालों को चार सौ रुपये का शुल्क भी जमा कराना होगा। जाट समाज के विवाह योग युवक व युवतियां अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी