एक सप्ताह में लंबित प्रकरण निपटाएं बैंक अफसर : डीएम

विकास भवन सभागार में मंगलवार को डीएम ने शासन की प्राथमिकता वाली 37 योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 12:00 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:00 AM (IST)
एक सप्ताह में लंबित प्रकरण निपटाएं बैंक अफसर : डीएम
एक सप्ताह में लंबित प्रकरण निपटाएं बैंक अफसर : डीएम

मेरठ, जेएनएन। विकास भवन सभागार में मंगलवार को डीएम ने शासन की प्राथमिकता वाली 37 योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान लापरवाही सामने आने पर सुधार की सीख के साथ कार्रवाई की चेतावनी भी दी। साथ ही स्वनिधि योजना के तहत बैंक द्वारा चलाई जा रही ऋण योजना के लंबित प्रकरणों को एक सप्ताह में निस्तारित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

समीक्षा बैठक में डीएम के. बालाजी ने कहा कि स्वनिधि योजना से संबंधित लंबित प्रकरणों को सभी बैंक एक सप्ताह में निस्तारित करें और स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण उपलब्ध कराएं। विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अधूरे कार्यो को पूरा करें और जिले की विकास कार्यो की रैंकिंग में सुधार करें। डीएम ने वायु प्रदूषण के संबंध में माइक्रो प्लान तैयार कर देने के लिए कहा। डीएम ने वेटलैंड को चिह्नित कर उसका जीर्णोद्वार करने के लिए खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में लीड बैंक मैनेजर संजय कुमार ने जनपद में विभिन्न योजनाओं के तहत वितरित किए गए ऋण से संबंधित जानकारी को डीएम के समक्ष रखा। बैठक में सीडीओ शशांक चौधरी, एडीएम प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, अपर नगरायुक्त श्रद्धा शाडिल्यायन आदि मौजूद रहे।

शिविर 10 मार्च को

: सदर तहसील के तहसीलदार ने बताया कि तहसील क्षेत्र के गांव इंचौली में स्थित शत्रु संपत्ति को भूमि को फसल उत्पादन के लिए तीन वर्ष तक देने के लिए शिविर का आयोजन तहसील परिसर में दस मार्च को होगा। इच्छुक व्यक्ति नियत तिथि को तहसील मुख्यालय में उपस्थित होकर प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी