मेरठ में हेडकांस्टेबल की अभद्रता पर बिफरे बजरंग दल कार्यकर्ता, हंगामा, दिल्ली रोड पर जाम लगाकर नारेबाजी

मेरठ के गांव डूंगरावली निवासी भाईयों बाबू और भोला का पड़ोसी अनस के साथ विवाद हो गया था। बाद में गणमान्‍य लोगों ने समझौता करा दिया। समझौते की प्रति लेकर भोला और बाबू परतापुर थाने में पहुंचे थे। आरोप है कि उनसे हेडकांस्टेबल ने अभद्रता की।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:53 PM (IST)
मेरठ में हेडकांस्टेबल की अभद्रता पर बिफरे बजरंग दल कार्यकर्ता, हंगामा, दिल्ली रोड पर जाम लगाकर नारेबाजी
मेरठ में हेडकांस्टेबल की अभद्रता पर बिफरे बजरंग दल कार्यकर्ता

मेरठ, जागरण संवाददाता। गांव डूंगरावली निवासी बजरंग दल कार्यकताओं से हेडकांस्टेबल के अभद्रता करने का मामला सामने आया है। इससे क्षुब्ध होकर उन्‍होंने पहले परतापुर थाने का घेराव किया। उसके बाद दिल्ली रोड पर जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। थाने के बाहर जाम लगने से परतापुर बाइपास तक वाहनों की लाइन लग गई। पुलिस ने परतापुर बाइपास से रूट डायवर्ट कर दिया। एएसपी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को हेड कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

यह है मामला

गांव डूंगरावली निवासी बाबू और भोला दोनों भाईयों का पड़ोसी अनस के साथ विवाद हो गया था। आरोप था कि घर के बाहर खड़े होने को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। दोनों ओर से मामले की तहरीर थाने में दी गई। इसी बीच गांव में दोनों समुदाय के मुख्य लोगों ने बैठकर समझौता करा दिया। समझौते की प्रति लेकर भोला और बाबू परतापुर थाने में पहुंचे थे। आरोप है कि वहां पर तैनात हेडकांस्टेबल शफीक सैफी ने दोनों भाईयों पर अभद्र टिप्पणी कर दी। बाबू और भोला बजरंग दल से जुड़े हुए हैं। उन्होंने हेडकांस्टेबल की अभद्रता के बारे में हिंदू संगठन के लोगों को जानकारी दी। संगठन के लोग बड़ी संख्या में एकत्र होकर थाने पहुंच गए। इसके बाद इंस्पेक्टर क्राइम का थाने के अंदर घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी।

थाने से दिल्‍ली रोड पर पहुंची भीड़  

इंस्पेक्टर शलेंद्र प्रताप अवकाश पर थे। उनके स्‍थान पर कार्य देख रहे इंस्पेक्टर क्राईम भीड़ को काबू नहीं कर सके। वे भीड़ के बीच से चुपचाप निकल गए। उसके बाद भीड़ उग्र होकर थाने के बाहर दिल्ली रोड पर पहुंच गई। भीड़ ने जाम लगाकर जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। दिल्ली रोड पर अपराहन करीब एक बजे जाम लगाने से परतापर बाइपास तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पुलिस ने वाहनों का डायवर्जन कर दिया। मामला कप्तान पर पहुंचने के बाद एएसपी विवेक यादव को मौके पर भेजा गया। एएसपी ने थाने पहुंचकर भीड़ को दिल्ली रोड से हटाया। उसके बाद जाम खुलवाया गया। बाद में एएसपी ने भरोसा दिलाया कि जांच करने के बाद हेडकांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। करीब डेढ बजे प्रदर्शनकारी वापस लौट गए।

हेडकांस्टेबल से माफी की जिद कर रहे थे लोग 

संगठन के लोग सुबह 11 बजे ही परतापुर थाने पहुंच गए थे। उन्होंने पहले थाने का घेराव कर दिया था। उसके बाद हेडकांस्टेबल से माफी मांगने की बात कही। बार-बार भीड़ में मौजूद लोग हेडकांस्टेबल को मौके पर बुलाकर माफी मांगने की जिद कर रहे थे। इंस्पेक्टर क्राइम के इन्कार करने पर भीड़ भड़क गई थी।

इन्‍होंने कहा

हेडकांस्टेबल के अभद्रता करने के मामले में एएसपी से जांच रिपोर्ट मांगी जा रही है। उसे लेकर दिल्ली रोड जाम करने पर भी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिस विवाद में समझौता लेकर डूंगरावली के लोग थाने पहुंचे थे। उस मुकदमे में भी पुलिस विवेचना कर निष्पक्षता के आधार पर कार्रवाई करेगी।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी