356 करोड़ जीएसटी चोरी में जमानत याचिका खारिज

जीएसटी चोरी के मामले में गिरफ्तार किए गए मोंटेज एंटरप्राइजेज प्राइवेट लि. के निदेशक अरविंद कुमार गुप्ता की जमानत याचिका शुक्रवार को कोर्ट ने खारिज कर दी। महानिदेशालय केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर इंटेलीजेंस गाजियाबाद की टीम तीन माह से मामले की जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 02:39 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 02:39 AM (IST)
356 करोड़ जीएसटी चोरी में जमानत याचिका खारिज
356 करोड़ जीएसटी चोरी में जमानत याचिका खारिज

मेरठ, जेएनएन। जीएसटी चोरी के मामले में गिरफ्तार किए गए मोंटेज एंटरप्राइजेज प्राइवेट लि. के निदेशक अरविंद कुमार गुप्ता की जमानत याचिका शुक्रवार को कोर्ट ने खारिज कर दी। महानिदेशालय केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर इंटेलीजेंस गाजियाबाद की टीम तीन माह से मामले की जांच कर रही है। जांच में 63 कंपनियों के नाम-पते फर्जी पाए गए। इन फर्जी कंपनियों के जरिए 356 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी सामने आई।

मोंटेज कंपनी की उत्पादन इकाई नोएडा, हरिद्वार, जम्मू में हैं। कंपनी लैमिनेट पाउच का निर्माण करती है, जिनकी सप्लाई पान मसाला और तंबाकू कंपनियों को की जाती है। विशेष अभियोजन अधिकारी लक्ष्य कुमार सिंह ने बताया कि गंभीर श्रेणी का आर्थिक अपराध होने के कारण विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने जमानत याचिका खारिज कर दी।

गो तस्करों ने की पुलिस पर फायरिग, तीन गिरफ्तार

बरनाहल (मैनपुरी) : जंगल में गायों को ट्रक में लाद रहे गो तस्करों ने पुलिस टीम पर फायरिग कर दी। मुजफ्फरनगर और मेरठ के तीन गौ तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। उनके तीन साथी भाग जाने में सफल रहे।

थाना बरनाहल क्षेत्र में आलमगीर खुशालपुर के जंगल में शुक्रवार रात तस्कर गायों को ट्रक में लाद रहे थे। पुलिस पहुंची, तो तस्करों ने फायरिग कर दी। जवाबी कार्रवाई के बाद तस्कर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर तीन लोगों को पकड़ लिया। इनके नाम साबिर निवासी शाहपुर मुजफ्फरनगर, एहसान निवासी इस्लामाबाद सरधना और जसवीर निवासी गंज मंडी सरधना मेरठ बताए गए हैं। तस्करों के कब्जे से तमंचे बरामद हुए है। उन्होंने भागे हुए साथियों के नाम पुलिस को बताए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। प्रभारी थानाध्यक्ष केके लोधी ने बताया, तस्करों का ट्रक भी कब्जे में ले लिया है। ट्रक में लदी आधा दर्जन गायों को मुक्त कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी