रोहित हत्याकांड : बागपत कोतवाल व हलका इंचार्ज दारोगा निलंबित, इन्‍हें सौंपी जिम्‍मेदारी

रोहित हत्याकांड बागपत गाधी की पूर्व प्रधान सुनीता देवी के रिश्ते के पोते रोहित उर्फ रवित की हत्या के मामले में पुलिस की लापरवाही उजागर होने पर एसपी ने की कार्रवाई।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 01:48 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 01:48 AM (IST)
रोहित हत्याकांड : बागपत कोतवाल व हलका इंचार्ज दारोगा निलंबित, इन्‍हें सौंपी जिम्‍मेदारी
रोहित हत्याकांड : बागपत कोतवाल व हलका इंचार्ज दारोगा निलंबित, इन्‍हें सौंपी जिम्‍मेदारी

बागपत, जेएनएन। गाधी की पूर्व प्रधान सुनीता देवी के रिश्ते के पोते रोहित उर्फ रवित की हत्या के मामले में पुलिस की लापरवाही उजागर होने पर एसपी अजय कुमार सिंह ने बागपत कोतवाली प्रभारी और गाधी के हलका इंचार्ज दारोगा को निलंबित कर दिया। 

25 जुलाई को ग्राम गाधी उर्फ ग्यासरी गांव में एक युवती के संबंध में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर रामवीर शर्मा और प्रमोद कुमार पक्ष में हुए संघर्ष में कई लोग घायल हुए थे। एक-दूसरे के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

तीन अगस्त को प्रमोद पक्ष की पूर्व प्रधान सुनीता देवी के रिश्ते के पोते रोहित उर्फ रवित की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। नामजद आरोपितों में मृतक युवक रोहित उर्फ रवित और रोहित की हत्या में शामिल लोग भी शामिल हैं।

कोतवाली पुलिस ने अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया। माना जा रहा है, यदि पुलिस समय से रोहित व अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लेती तो शायद रोहित की हत्या न होती।

एएसपी अनित कुमार का कहना है कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर कोतवाली प्रभारी अरङ्क्षवद कुमार व हलका इंचार्ज करनवीर ङ्क्षसह को निलंबित किया गया है। वहीं चांदीनगर थाना प्रभारी मुनेंद्रपाल ङ्क्षसह को कोतवाली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर चमन प्रकाश शर्मा को चांदीनगर थाना प्रभारी नियुक्त किया है।

पूर्व में भी उठे निलंबित कोतवाल पर सवाल

निलंबित कोतवाली प्रभारी अरङ्क्षवद कुमार विवादों में रहे हैं। अनलॉक में दुकान खोलने को लेकर डीएम के आदेश की अनदेखी की थी। पूर्व ब्लाक प्रमुख भोपाल शर्मा की भतीजी की कोतवाली में पिटाई तथा व्यापारी विनोद शर्मा के साथ मारपीट का आरोप लगा था। शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई थी।

एक आरोपित हिरासत में, गांव में पुलिस

घटना के बाद से आरोपित फरार हैं। एक आरोपित पुलिस हिरासत में है। हालांकि पुलिस उसकी गिरफ्तारी से इन्कार कर रही है। कोतवाली में कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। गांव में तनाव के मद्देनजर पुलिस, पीएसी तैनात है।

chat bot
आपका साथी