बागपत का इरशाद हत्याकांड : कुख्यात धर्मेंद्र किरठल समेत तीन आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

किसान इरशाद की चर्चित हत्या के मामले में पुलिस ने कुख्यात धर्मेंद्र किरठल समेत तीनों आरोपितों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। किसान इरशाद की 12 दिसंबर 2020 को चुनावी रंजिश में किरठल ने अपने साथियों मिलकर हत्‍या कर दी थी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:30 PM (IST)
बागपत का इरशाद हत्याकांड : कुख्यात धर्मेंद्र किरठल समेत तीन आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
बागपत में धर्मेंद्र किरठल समेत तीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है।

बागपत, जागरण संवाददाता। बागपत के किसान इरशाद की चर्चित हत्या के मामले में पुलिस ने कुख्यात धर्मेंद्र किरठल समेत तीनों आरोपितों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है। ग्राम किरठल के किसान इरशाद की 12 दिसंबर 2020 को चुनावी रंजिश में कुख्यात धर्मेंद्र चौहान उर्फ धर्मेंद्र्र किरठल ने अपने गिरोह के सदस्य सतेंद्र मुखिया निवासी ग्राम सुन्हेडा और सुभाष उर्फ छोटू निवासी कस्बा सिसौली (मुजफ्फरनगर) के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या की थी। इस केस में धर्मेंद्र किरठल व सुभाष उर्फ छोटू पर 50-50 हजार रुपये तथा सतेंद्र मुखिया पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित हुआ था।

सतेंद्र मुखिया को उत्तराखंड एसटीएफ ने गत आठ मार्च को हरिद्वार से गिरफ्तार किया था। वहीं नोएडा एसटीएफ ने आरोपित धर्मेंद्र व सुभाष उर्फ छोटू को गत आठ जून को देहरादून से पकड़ा था। रमाला पुलिस ने धर्मेंद्र व सुभाष की निशानदेही पर नौ जून को घटना में प्रयुक्त तमंचा किरठल-रमाला मार्ग पर एक खेत से बरामद किया था।

रमाला पुलिस ने सतेंद्र मुखिया को बी-वारंट पर लेकर उससे पूछताछ कर घटना में शामिल किया था। रमाला थाना प्रभारी रवेंद्र कुमार का कहना है कि केस की विवेचना में सामने आया कि आरोपित धर्मेंद्र किरठल के विपक्षी प्रधान कृष्णपाल के घर पर किसान इरशाद रहता था। ग्राम प्रधान पद के चुनाव में कृष्णपाल का इरशाद समर्थन कर रहा था। जो धर्मेंद्र किरठल को पसंद नहीं था। इसी के चलते उसने किसान इरशाद की अपने साथियों के मिलकर हत्या की थी। तीन आरोपितों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी