बागपत : ठग ने खुद को दारोगा बताकर युवती से डिटेल हासिल की और खाते से निकाल लिए दस हजार रुपये

साइबर अपराधी लगातार लोगों को अपना शिकार बनाकर उनका बैंक खाता खाली कर रहे हैं। अब बागपत में एक ठग ने खुद को सब इंस्‍पेक्‍टर बताकर एक युवती से बैंक खाते की डिटेल प्राप्त की और युवती के खाते से आनलाइन दस हजार रुपये निकाल लिए गए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 06:30 PM (IST)
बागपत : ठग ने खुद को दारोगा बताकर युवती से डिटेल हासिल की और खाते से निकाल लिए दस हजार रुपये
बुलंदशहर के बाद अब बागपत में भी साइबर क्राइम का मामला सामने आया है।

बागपत, जागरण संवाददाता। बागपत जिले में साइबर क्राइम एक मामला सामने आया है। यहां एक ठग ने खुद को यूपी पुलिस का दारोगा बताकर एक युवती से बैंक खाते की डिटेल प्राप्त की। फिर युवती के खाते से आनलाइन दस हजार रुपये निकाल लिए गए। पीडि़ता ने साइबर सेल में शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

अनजान नंबर से आई थी काल

साइबर अपराधी जनता को तरह-तरह से अपने झांसे में डालकर उनसे ठगी कर रहे हैं। सोमवार सुबह 10.55 बजे नगर की युवती अपूर्वा के मोबाइल पर अज्ञात नंबर से काल आई। आरोप है कि कालर ने खुद को बागपत कोतवाली का एक दारोगा बनाते हुए केस के संबंध में बातें की। फिर युवती के बैंक खाते में 25 हजार रुपये डालने की बात गई।

पुलिस ने जांच शुरू की

युवती ने विश्वास करके अपने बैंक खाते की डिटेल बता दी। खाते में दस रुपये डलवाए गए, लेकिन थोड़ी देर बाद ही खाते से दस हजार रुपये निकाल लिए गए। बाद में पीडि़त युवती ने उक्त नंबर काल की, लेकिन मोबाइल रिसीव नहीं हुआ। पीडि़ता ने साइबर सेल में पहुंचकर घटना की शिकायत की। साइबर सेल के प्रभारी एसआई विपिन पांडेय ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी है।

मंदिर में लूट का राजफाश न कर सकी पुलिस

बागपत : मंदिर डकैती की घटना को पुलिस लूट में दर्ज कराने में तो कामयाब हो गई थी, लेकिन केस का राजफाश करने में आठ दिन गुजरने के बाद भी नाकाम है। हिंदू संगठनों में घटना को लेकर रोष है। उनकी मांग है कि पुलिस केस का जल्द से जल्द राजफाश करें। ग्राम कमाला जूड के जंगल में बाबा भेंडीनाथ मंदिर एवं मठ हैं। महंत अन्नूनाथ को गत 22 अगस्त की रात आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने बंधक बनाकर मंदिर में डकैती की घटना को अंजाम दिया था। एसपी नीरज कुमार जादौन ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की थी।

एएसपी बोले जल्‍द पकड़ेंगे अपराधियों को

महंत अन्नूनाथ की तहरीर पर सिंघावली अहीर पुलिस ने लूट की धारा में मुकदमा दर्ज किया था। हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने अफसरों से केस का जल्द राजफाश करने की मांग की थी, लेकिन पुलिस सोमवार शाम तक केस का राजफाश नहीं कर पाई। पुलिस की कार्रवाई संदिग्धों से पूछताछ तक ही सिमटी हुई है। हर किसी की मांग है कि पुलिस जल्द से जल्द केस का राजफाश करें। उधर एएसपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि अपराधियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। केस का जल्द ही राजफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी