बागपत : ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने को कुख्यात अनुज ने मांगी पांच लाख की रंगदारी, जान से मारने की धमकी

बागपत में ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने के लिए फोन कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रकम न देने पर पीड़ित व्यक्ति को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई। कालर ने खुद को अनुज बताया है। पुलिस जांच कर रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:00 PM (IST)
बागपत : ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने को कुख्यात अनुज ने मांगी पांच लाख की रंगदारी, जान से मारने की धमकी
बागपत में अनुज समेत दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए हैं।

बागपत, जेएनएन। बागपत में कुख्यात अनुज ने ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने के लिए फोन कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रकम न देने पर पीड़ित व्यक्ति को परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित ने अपराधी अनुज समेत दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कस्बा बड़ौत के बिनौली रोड निवासी धीरेंद्र उर्फ पिंटू ने पुलिस अफसरों को बताया कि उनके मोबाइल पर गत आठ जून की दोपहर काल आई। कालर ने खुद को अनुज बताते हुए ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने के लिए पांच लाख रुपये की डिमांड की।

कार्रवाई की मांग की

रकम न देने पर गाली-गलौज करते हुए उनको व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इसमें घटना में अनुज का साथी भूपेंद्र भी शामिल रहा है। इससे उनका परिवार दहशत में है। पीड़ित ने अपनी सुरक्षा और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बड़ौत कोतवाली प्रभारी अजय शर्मा का कहना है कि इस मामले में आरोपित अनुज पुत्र बीरबल निवासी ग्राम वाजिदपुर और भूपेंद्र निवासी कस्बा बड़ौत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। केस की विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कुख्यात उधम सिंह का है रिश्तेदार 

ग्राम वाजिदपुर निवासी अनुज बड़ौत थाने का हिस्ट्रीशीटर है तथा कुख्यात उधम सिंह करनावल का रिश्तेदार है उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, रंगदारी, धमकी समेत विभिन्न धाराओं के करीब 30 मुकदमें दर्ज है। उसकी पत्नी नीलम ग्राम प्रधान रह चुकी है। फिलहाल उसका भाई वाजिदपुर का ग्राम प्रधान है।

ढाई माह पूर्व हुई थी संपत्ति कुर्क  

उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम के तहत प्रशासन ने गत 23 मार्च को अपराधी अनुज की करीब 60 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

chat bot
आपका साथी