बागपत : जुए में रुपये हारे तो ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर किन्नरों ने कर डाली थी लूट, दो गिरफ्तार

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर पंजाब के ट्रैक्टर चालक से हुई लूट के केस का बागपत पुलिस ने बुधवार को दो किन्नरों को गिरफ्तार कर राजफाश किया। पुलिस का दावा है कि जुए में रुपये हारने पर किन्नर कर्ज में डूब गए थे। लूट की रकम भी बरामद हो गई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 03:33 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:33 PM (IST)
बागपत : जुए में रुपये हारे तो ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर किन्नरों ने कर डाली थी लूट, दो गिरफ्तार
बागपत पुलिस ने दो किन्नरों को गिरफ्तार कर किया केस का राजफाश।

बागपत, जागरण संवाददाता। बागपत में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे (ईपीई) पर पंजाब के ट्रैक्टर चालक से हुई लूट के केस का पुलिस ने बुधवार को दो किन्नरों को गिरफ्तार कर राजफाश किया। पुलिस का दावा है कि जुए में रुपये हारने पर किन्नर कर्ज में डूब गए थे। कर्ज चुकाने के लिए किन्नर वाहन चालकों से लूटपाट करते थे। पुलिस पकड़े गए किन्‍नरों से पूछताछ भी कर रही है।

यह है मामला

पंजाब के जनपद संगरूर के थाना दडबा के ग्राम रोकला निवासी गुरुदास पुत्र रणधीर सिंह से गत एक दिसंबर की रात 10.30 बजे ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर ग्राम बसी के कट से करीब 100 मीटर पहले चार किन्नरों ने एक लाख रुपये लूट लिए थे। जो भूसा बेचकर ट्रैक्टर-ट्राली से गाजियाबाद से पंजाब अपने घर जा रहे थे।पीड़ित ने खेकड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। तभी से ही पुलिस लुटेरे किन्नरों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस लगी थी। ईपीई पर लगे कैमरों की सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो लुटेरे कैमरे में कैद हुए मिले थे। उसी के आधार पर खेकड़ा पुलिस ने दो किन्नरों को गिरफ्तार किया।

लूट की वारदात को स्‍वीकार किया

खेकड़ा सीओ युवराज सिंह का कहना है कि पकड़े गए आरोपित दो किन्नर निशा उर्फ सरफराज पुत्र इमामुद्दीन निवासी ईदगाह बस्ती व छोटी उर्फ बिजेंद्र पुत्र सोमनाथ निवासी मोहल्ला कोहलीपुरा कृष्णा कालोनी कस्बा मुरादनगर (गाजियाबाद) को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर आरोपित किन्नरों ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर ट्रैक्टर चालक से लूट करना स्वीकार किया। बताया कि वह जुआ में रुपये हारने पर काफी कर्ज हो गया।

36 हजार रुपये किए बरामद 

कर्ज चुकाने के लिए ईपीई पर एकांत स्थान पर खड़े होकर वाहनों को रुकवाते  थे, फिर  चालकों  को  बातों  में  फंसाकर मौका पाकर लूट करते थे। सीओ का कहना है कि आरोपितों के पास से लूटे हुए रुपये में से 36 हजार रुपये बरामद किए गए है। फरार आरोपित किन्नरों की गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस जल्‍द ही इन्‍हें गिरफ्तार कर लेगी।

chat bot
आपका साथी