राम मंदिर बनता है तो रुकवाने नहीं जाएंगे : आजम खान

सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान का कहना है कि अगर अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनता है तो वे रुकवाने नहीं जाएंगे। इसकी वजह स्पष्ट करते हुए कहा कि वह संविधान और सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 06:00 AM (IST)
राम मंदिर बनता है तो रुकवाने नहीं जाएंगे : आजम खान
राम मंदिर बनता है तो रुकवाने नहीं जाएंगे : आजम खान

जासं, मेरठ : सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान का कहना है कि अगर अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनता है तो वे रुकवाने नहीं जाएंगे। इसकी वजह स्पष्ट करते हुए कहा कि वह संविधान और सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं।

सोमवार को हापुड़ रोड स्थित मेरठ ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे आजम खान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिस स्थान पर मंदिर बनाने की बात कही जा रही है, वहां तो वैसे भी मूर्ति स्थापित है। मस्जिद पर हमले के दौरान भी मुसलमान रोकने नहीं गया, अब भी नहीं जाएगा। दीवार गिराने वालों के पास तब भी हथियार थे और अब भी हैं। आरएसएस प्रमुख कह चुके हैं कि सेना को पहुंचने में छह महीने लगेंगे जबकि उनके स्वयंसेवक तीन दिन में पहुंच जाएंगे। आरएसएस इस स्थिति में है कि उसने मंदिर के पक्ष में फैसला लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट को एडवाइजरी तक जारी कर दी है। संघ ¨हसा करा सकता है जबकि मुसलमान ¨हसा नहीं चाहता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी आजम खूब हमलावर रहे। कहा, युवाओं के हाथों में कलम और पेचकश देना चाहिए था लेकिन उन्हें झाड़ू पकड़ा दिया। रोजगार के बजाय पकौड़ा बेचने की सलाह दी। पीएम को बादशाह कहते हुए बोले, बादशाह झूठा निकला, धोखा दिया, लेकिन सपा ने युवाओं को नौकरी दी। वह पूजा में लगे रहते हैं, उन्हें 135 करोड़ लोगों की फिक्र नहीं है। इस मौके पर स्कूल के संस्थापक स्व. हामिद अली खान की पत्‍‌नी इरशाद जहां, आजम खान के बेटे व स्वार से विधायक अब्दुल्ला आजम, शहर विधायक रफीक अंसारी, सीसीएस विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डा. असलम जमशेदपुरी, आफाक अहमद आदि उपस्थित थे। मोदी की शादी और अंबानी पर तंज

आजम खान ने इंटर कॉलेज की छात्राओं के लिए कहा कि खुदा उन्हें मोदी जैसा शौहर न दे, उनकी पत्‍‌नी तो थ्री व्हीलर लेकर घर ढूंढ रही थीं। मुकेश अंबानी का नाम लिए बगैर कहा कि एक आदमी की जेब में ही भारत के 100 रुपये में से 51.08 रुपये हैं। उन्होंने कहा कि जियो के बहाने मौत के मुहाने तक पहुंचाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी