Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर को लेकर बिजनौर में चौकसी, इधर भक्‍त कर रहे पूजन और कीर्तन

श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर जिले भर में कड़ी चौकसी की गई है चौराहों से लेकर मिश्रित आबादी तक पुलिस तैनात है बैराज बार्डर पर पुलिस ने एक एक वाहन की चेकिंग की जा रही है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 12:33 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 12:33 PM (IST)
Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर को लेकर बिजनौर में चौकसी, इधर भक्‍त कर रहे पूजन और कीर्तन
Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर को लेकर बिजनौर में चौकसी, इधर भक्‍त कर रहे पूजन और कीर्तन

बिजनौर, जेएनएन। श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर जिले भर में कड़ी चौकसी की गई है चौराहों से लेकर मिश्रित आबादी तक पुलिस तैनात है बैराज बार्डर पर पुलिस ने एक एक वाहन की चेकिंग की जा रही है। आने जाने वाले लोगों से यात्रा का कारण पूछ कर तभी आगे तभी आगे बढ़ने दिया गया। शहर कोतवाली पुलिस बैराज पर संदिग्धों पर भी नजर बनाए रख रही है। खासकर बाइक और कार सवारों को तलाशी लेने के बाद ही जाने दिया गया।

बालावाली बार्डर पुराने रेल पुल पर सवेरे से ही पुलिस मुस्तैद है। जिन्होंने वहां से गुजरने वाले लोगों की निगाहबानी की जा रही है सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक है पुलिस ने सड़कों पर पैदल मार्च भी किया है एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि जिले में कोई भी शामिल कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है।

महिलाएं कर रही हनुमान चलीसा पाठ

जिलें के लोगों को देखकर राम मंदिर भूमि पूजन का उत्‍साह साफ दिख रहा है। ऐसे में लोग अपनी भक्ति को प्रदर्शित करने के लिए घर पर साज-सज्‍जा के भक्ति पूजन और राम कथा का पाठ कर रहे हैं। वहीं महिलाओं द्वारा हनुमान चलीसा का भी पाठ किया जा रहा है। जगह-जगह शहर को दुल्‍हन की तरह सजाया जा रहा है। इसी दौरान लोग अपने घरों को दियों से सुसज्जित कर रहे हैं। ताकि आज दिवाली जैसा नजारा दिख सके।

कीर्तन और पूजन

अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर विश्व हिंदू परिषद एवं राम भक्तों ने हीमपुर दीपा के प्राचीन शिव मंदिर सहित क्षेत्र के 20 मंदिरों और घरों में सांय 6:00 बजे दीपोत्सव की व्यवस्था पूरी की। प्राचीन शिव मंदिर में सुंदरकांड का पाठ शुरू और भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया। खुशी के माहौल में हीमपुर दीपा को राम भक्तों ने जगह- जगह तोरण द्वार, बैनर, झंडी लगाकर बनाया राममय। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की मुकम्मल व्यवस्था रही। 

chat bot
आपका साथी