मेरठ सिटी स्टेशन पर चाइल्ड लाइन के प्रति जागरूक किया, मदद के लिए डायल करें 1098

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सिटी रेलवे स्टेशन पर चाइल्ड लाइन सेवा को लेकर स्टेशन के स्टाफ और स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जनहित फाउंडेशन द्वारा संचालित चाइल्डलाइन सेवा बेसहारा और जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए निशुल्क आपातकालीन राष्ट्रीय फोन सेवा सेवा है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:26 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:26 AM (IST)
मेरठ सिटी स्टेशन पर चाइल्ड लाइन के प्रति जागरूक किया, मदद के लिए डायल करें 1098
मेरठ में बच्‍चों की मदद के लिए किया गया जागरूक।

मेरठ, जेएनएन। गणतंत्र दिवस के अवसर पर सिटी रेलवे स्टेशन पर चाइल्ड लाइन सेवा को लेकर स्टेशन के स्टाफ और स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। जनहित फाउंडेशन द्वारा संचालित चाइल्डलाइन सेवा बेसहारा और जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए निशुल्क आपातकालीन राष्ट्रीय फोन सेवा सेवा है।

यह जानकारी देते हुए जनहित फाउंडेशन की अनीता राणा ने बताया 125 स्टेशनों पर इस सेवा का संचालन हो रहा है। कोई भी बच्चा 1098 पर फोन कर मदद ले सकता है। बैठक में रेलवे कर्मचारियों जीआरपी आरपीएफ वेंडरों कुलियों गौ सेवा के बारे में बताया गया। स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने कहा सिटी स्टेशन पर यह सेवा 2019 से संचालित है पर अभी स्टेशन पर इसका बूथ नहीं बन पाया है। कोरोना महामारी के दौरान स्टेशन के आस पास घूमने वाले बेसहारा बच्चों की भी मदद की गई है। जीआरपी थाना प्रभारी चतुर सिंह ने स्टेशन और ट्रेनों में घूमने वाले बच्चों को चिन्हित कर उनकी मदद करने की बात कही।

छोटे-छोटे बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए

जागरण संवाददाता, मेरठ: कैंट रेलवे स्टेशन पर भारत स्काउट गाइड ने गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया। 30 छोटे-छोटे बच्चों ने बुलबुल स्काउट और रोवर्स ने स्टेशन स्टाफ के साथ मिलकर राष्ट्रीय पर्व मनाया। रंगारंग कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण हुआ। इस अवसर पर अधिकारियों ने बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किए। धर्मपाल सिंह श्याम सिंह नंदकिशोर रविंद्र कुमार जय वीर सिंह शिवदत्त यादव आदि उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी