Sawan 2021: सावन के हर सोमवार पूरे दिन खुलेगा मेरठ का औघड़नाथ मंदिर, जलाभिषेक के लिए 1 हजार पात्रों की व्‍यवस्‍था

भगवान को प्रिय सावन का माह रविवार को आरंभ हो रहा है। औघड़नाथ मंदिर में लाइटों की सजावट का कार्य पूरा हो गया है। बैरिकेडिंग का कार्य चल रहा है। मंदिर के गर्भगृह में एक बार में केवल पांच श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 03:58 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 03:58 PM (IST)
Sawan 2021: सावन के हर सोमवार पूरे दिन खुलेगा मेरठ का औघड़नाथ मंदिर, जलाभिषेक के लिए 1 हजार पात्रों की व्‍यवस्‍था
अब सावन के हर सोमवार को खुलेगा औघड़नाथ मंदिर।

जागरण संवाददाता, मेरठ। भगवान को प्रिय सावन का माह रविवार को आरंभ हो रहा है। औघड़नाथ मंदिर में लाइटों की सजावट का कार्य पूरा हो गया है। बैरिकेडिंग का कार्य चल रहा है। मंदिर के गर्भगृह में एक बार में केवल पांच श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा। कोरोना संक्रमण के चलते हर भक्त के हाथों को सैनिटाइज करने के बाद प्रवेश दिया जाएगा। मास्क जरूरी होगा। साथ ही पर्याप्‍त दूरी के साथ लोगों को अंदर प्रवेश दिया जाएगा।

जलाभिषेक के लिए एक हजार अतिरिक्त पात्रों की व्यवस्था की गई है। मंदिर समिति के महामंत्री सतीश सिंहल ने बताया कि आम दिनों में मंदिर सुबह पांच से रात 10 बजे तक खुलेगा। दोपहर में एक से तीन बजे तक बंद रहेगा। भक्तों को असुविधा न हो इसलिए प्रत्येक सोमवार को पूरे दिन मंदिर खुलेगा। दोपहर में बंद नहीं होगा। हर सोमवार को मंदिर में फूल बंगला सजाया जाएगा। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जाएंगे।

आज गुरु पूर्णिमा

गुरु पूजा का पर्व 24 जुलाई को है। शहर में कई जगहों पर धार्मिक आयोजन किए गए। ज्योतिषविद् डा. अनुराधा गोयल ने बताया कि सनातन धर्म में गुरु पूर्णिमा का बहुत महत्व है। शनिवार को उदयातिथि में पूर्णिमा मनाई जाएगी। भारतीय ज्योतिष विज्ञान परिषद के आचार्य मनीष स्वामी ने बताया कि इस दिन महर्षि वेदव्यास का जन्म हुआ था। इसे व्यास पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। 

chat bot
आपका साथी