Maulana Kaleem News: मौलाना कलीम की इंटरनेट मीडिया पर आडियो वायरल, खुफिया तंत्र कर रहा पड़ताल

मौलाना कलीम सिद्दीकी का सामने आया आडियो लाकडाउन के दौरान का बताया जा रहा है। इसमें मौलाना की आवाज को साफ सुना जा सकता है कि अभी लाकडाउन है यह कम होगा तो वह संपर्क करेगा। आडियो में मौलाना से बातचीत करने वाला व्यक्ति अन्‍य राज्य का लग रहा है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:20 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:13 AM (IST)
Maulana Kaleem News: मौलाना कलीम की इंटरनेट मीडिया पर आडियो वायरल, खुफिया तंत्र कर रहा पड़ताल
मौलाना कलीम की इंटरनेट मीडिया पर आडियो वायरल

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। मौलाना कलीम सिद्दीकी का एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक व्यक्ति मतांतरण को लेकर मौलाना से बातचीत कर रहा है। बातचीत के दौरान सवर्ण जाति की युवतियों के मतातंरण पर अधिक जोर दिया जा रहा है। शुक्रवार को सामने आया आडियो लाकडाउन के दौरान का बताया जा रहा है। इसमें मौलाना की आवाज को साफ सुना जा सकता है कि अभी लाकडाउन है, यह कम होगा तो वह राब्ता (संपर्क) करेगा।

यह सब है आडियो में

आडियो में मौलाना से बातचीत करने वाला व्यक्ति पूर्वांचल या बाहरी राज्य से ताल्लुक रखने वाला लग रहा है। उसकी भाषा वेस्ट यूपी की नहीं है। 47 सेकेंड के इस आडियो में मौलाना कहते हैं कि अभी रमजान में कई बच्चियां होकर चली गई हैं, तुम अब कह रहे हैं। बातचीत में व्यक्ति कह रहा है कि लड़कियां छोटी जात की हैं, ब्राह्मण या क्षत्रिय कोई बड़ी जात होती जम जाता। आडियो में मौलाना की हंस भी रहा है और लाकडाउन का जिक्र भी कर रहा है। यदि आडियो मौलाना की है तो यह गंभीर है। खुफिया तंत्र भी इसकी पड़ताल कर रही है। इसके अलावा इंटरनेट पर मौलाना कलीम की कई वीडियो दर्ज हैं। इनमें वह अपने अनुयायियों को गैर मुस्लिमों को इस्लाम की दावत देने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

हाफिज इदरीश के करीबियों पर निगाह

अवैध मतांतरण और विदेशी फंडिंग में एटीएस के हत्थे चढ़ा मौलाना कलीम और उसके साथी हाफिज इदरीश पर कड़ी कार्रवाई की आशंका है। दोनों की संपत्तियों का खुफिया तंत्र के साथ राजस्व विभाग ने ब्योरा जुटाना प्रारंभ किया है। एलआइयू, सुरक्षा एजेंसी हाफिज इदरीश के करीबियों पर निगाह गड़ा चुकी है। बैंक खातों के साथ विदेशी फंड को किन माध्यमों पर खर्च किया गया है, उसकी भी तहकीकात की जा रही है। फुलत का रहने वाला मौलाना कलीम सिद्दीकी, उसका साथी हाफिज इदरीश अवैध मतांतरण का बड़ा नेटवर्क संचालित कर रहे थे।

गैरकानूनी काम में लिप्त

एटीएस के मुताबिक यह सिंडीकेट बड़े पैमाने पर गैरकानूनी काम में लिप्त है। संस्था, ट्रस्ट और मदरसों के नाम पर विदेशों से फंड जुटाकर उसे मतांतरण पर लगाया जा रहा था। एटीएस ने मौलाना और उसके साथी इदरीश को पकड़कर पड़ताल शुरू कर दी है। दोनों ने ही पिछले एक दशक में करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की है। प्रोपर्टी की खरीद-फरोख्त में पैसा लगाया गया है। एटीएस ने इनकी संपत्ति की जानकारी के साथ कुकृत्यों से संबंध में बताने के लिए वाट््सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। शनिवार को एलआइयू ने हाफिज इदरीश के खतौली, फुलत स्थित आवास, परिचितों, करीबियों की जानकारी जुटाई है। सूत्रों के अनुसार राजस्व विभाग ने भी दोनों आरोपितों की संपत्ति को ब्योरा जुटाया है। मौलाना में जनपद समेत आसपास के देहात के भी लोग शिकंजे में आ सकते है।

मौलाना की वीडियो को किया गया ब्लाक

मौलाना कलीम सिद्दीकी धार्मिक बयानों, सभाओं की आड़ में अवैध रूप से मतांतरण संबंधित तकरीर करता था। इसकी वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर अपलोड की गई थी। इन वीडियो को लेकर तनाव पनप सकता है। इसके चलते साइबर सेल और खुफिया तंत्र मौलाना की इन वीडियो को ब्लाक करने में लगा है। कई वीडियो में मौलाना की तकरीर सामाजिकता के दायरे से अलग थी। इनमें वह लोगों को मतांतरण के लिए प्रेरित करता था। हालांकि अभी कुछ वीडियो यू-टयूब पर उपलब्ध हैं

chat bot
आपका साथी