मुजफ्फरनगर में ईओ-सिटी मजिस्ट्रेट की बातचीत का आडियो वायरल, फाइल पर साइन को लेकर नाराजगी

मुजफ्फरनगर में वायरल एक आडियो में निर्माण संबंधी करोड़ों के भुगतान की फाइल पर हस्ताक्षर न करने पर ईओ से यह कहते हुए नाराजगी जताई जा रही है कि पकी-पकाई फाइल पर भी वह हस्ताक्षर नहीं कर रहे। हालांकि यह मामला पूर्व डीएम के कार्यकाल का है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:10 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:10 AM (IST)
मुजफ्फरनगर में ईओ-सिटी मजिस्ट्रेट की बातचीत का आडियो वायरल, फाइल पर साइन को लेकर नाराजगी
मुजफ्फरनगर में इनदिनों दो अफसरों के बीच वार्ता का आडियो चर्चा में है।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। मुजफ्फरनगर में ईओ और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच मोबाइल पर हुई छह मिनट की बातचीत का आडियो वायरल होने से हड़कंप मचा है। आडियो में निर्माण संबंधी करोड़ों के भुगतान की फाइल पर हस्ताक्षर न करने पर ईओ से यह कहते हुए नाराजगी जताई जा रही है कि पकी-पकाई फाइल पर भी वह हस्ताक्षर नहीं कर रहे। इसके अलावा वायरल आडियो में नगर पालिका मार्केट की छत पर लगे होर्डिंग की फाउंडेशन हटवाने तथा मार्केट की दूसरी मंजिल खाली कराने का भी जिक्र है। जिस संदर्भ में प्रदेश के एक मंत्री के भाई तथा अन्य एडवरटाइजर्स से बातचीत का भी हवाला दिया जा रहा है।

भु्गतान को लेकर मामला

सिटी मजिस्ट्रेट तथा ईओ पालिका के बीच बातचीत का वायरल आडियो निवर्तमान डीएम सेल्वा कुमारी जे. के कार्यकाल का बताया जा रहा है। आडियो में ईओ और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच बातचीत 15 एवं 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत प्राप्त धनराशि से कराए गए निर्माण कार्यों के भुगतान की पत्रावलियों को लेकर शुरू होती है और डीएम की नाराजगी वाली हिदायत की बात पर जाकर समाप्त होती है। सिटी मजिस्ट्रेट इसमें ईओ की कार्यप्रणाली पर शुरुआत में कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उनसे ठेकेदारों के भुगतान के लिए भेजी गई पत्रावलियों पर हस्ताक्षर नहीं किए जाने को लेकर जवाब मांग रहे हैं।

पदीय दायित्व याद दिलाया

ईओ कह रहे हैं कि इसके लिए चिट्ठी भेज दो मैं साइन कर दूंगा। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट फोन पर कह रहे हैं कि पकी पकाई फाइल देने के बाद भी उन्होंने खुद को इस काम से ऐसे अलग कर लिया है, जैसे सारा काम डीएम को ही करना है। वह ईओ को उनके पदीय दायित्व याद दिलाते हुए यह भी कह रहे हैं कि जब जेई, एई ने पत्रावलियों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं तो उनको हस्ताक्षर करने में क्या दिक्कत हो रही है। बाद में ईओ इन पत्रावलियों पर साइन करने के लिए हामी भरते सुनाई देते हैं। सिटी मजिस्ट्रेट उनसे कैटल केचर के बारे में भी जानकारी करते हैं, और यह बता रहे हैं कि डीएम मैडम दो-तीन मामलों को लेकर काफी नाराज हैं, इनमें एटूजेड प्लांट और कैटल केचर प्रकरण भी शामिल है।

इनका कहना है

आडियो वायरल मामले में ईओ से जवाब तलब किया गया है। जिस पर उन्होंने मौखिक रूप से जवाब देते हुए बताया कि यह किसी सहायक की करतूत हो सकती है।

- अभिषेक सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट।

chat bot
आपका साथी