मेरठ में एटीएम मशीन काटकर कैश लूटने का प्रयास, पुलिस ने घेराबंदी कर दो बदमाशों को दबोचा

मेरठ में खिवाई कस्बे का मामला पीएनबी का है एटीएम। बुधवार देर रात बदमाश घुस गए। बदमाशों ने एटीएम को गैस कटर से काटकर कैश लूटने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर दो बदमाशों को धरा तीन फरार।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:06 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:06 PM (IST)
मेरठ में एटीएम मशीन काटकर कैश लूटने का प्रयास, पुलिस ने घेराबंदी कर दो बदमाशों को दबोचा
मेरठ में एटीएम मशीन काटकर कैश लूटने का प्रयास।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ-बड़ौत मार्ग पर खिवाई कस्बे के बाहरी छोर पर सड़क किनारे पीएनबी बैंक की शाखा के बराबर में लगे एटीएम केबिन का ताला तोड़कर बुधवार देर रात बदमाश घुस गए। बदमाशों ने एटीएम को गैस कटर से काटकर कैश लूटने का प्रयास किया। वहां से गुजर रहे ग्रामीण की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख बदमाश भागने लगे। हालांकि, पुलिस ने घेराबंदी कर दो बदमाशों को दबोच लिया। उधर, अंधेरा का फायदा उठाकर तीन साथी गन्ने के खेत में घुसकर फरार हो गए। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक कार को बरामद किया है।

खिवाई कस्बे के बाहरी छोर पर पीएनबी बैंक की शाखा है। इसी के बराबर में ही बैंक के एटीएम का केबिन लगा हुआ है। बुधवार देर रात करीब दो बजे बदमाश एटीएम के शटर का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। इसके बाद बदमाशों ने एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर कैश लूटने का प्रयास कर रहे थे। उसी समय वहां से जा रहे ग्रामीण ने कुछ दूरी पर गस्त कर रही पुलिस को जानकारी दी। इस पर पहुंची पुलिस को देख बदमाश गाड़ी लेकर भागने लगे। लेकिन, सामने से आ रही पुलिस जीप से बदमाशों की कार टकरा गई। तभी तीन बदमाश कार से उतर कर बराबर में गन्ने के खेत में घुसकर फरार हो गए। लेकिन, पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ लिया और थाने ले आई। फिलहाल, पुलिस बदमाशों से पूछताछ करने में जुटी है। उधर, एसपी देहात केशव कुमार ने थाने पहुंचकर पुलिस को दिशा-निर्देश दिए।

दस लाख से अधिक था एटीएम में कैश

पीएनबी बैंक की शाखा प्रबंधक मोनू सिंह ने बताया कि बुधवार को कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों ने कैश रिफिल किया था। हालांकि, मशीन को काटने के दौरान गैस कटर के तापमान से कितने रुपये खराब हुए होंगे। वह तो मशीन को खोलने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन, एटीएम में दस लाख से अधिक होने की बात सामने आई है। जिनमें आठ लाख से अधिक के पांच सौ रुपये के नोट तथा दो लाख से अधिक के दो हजार रुपये के नोट जमा किए गए थे। समाचार लिखे जाने तक एटीएम मशीन का पासवर्ड न खुलने से नुकसान का आंकलन नहीं हो पाया था।

इन्होंने कहा...

बैंक के एटीएम से कैश लूटने के मामले में पकड़े गए बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है। शीघ्र ही खुलासा कर दिया जाएगा।

- आरपी शाही, सीओ, सरधना 

chat bot
आपका साथी