हथियारों के बल पर स्कूल बस से छात्र के अपहरण का प्रयास

मेरठ के एक स्कूल में हॉकी, डंडे व धारदार हथियार के साथ बस पर हमला कर छात्र के अपहरण का प्रयास। वहीं मुजफ्फरनगर के खतौली में दो संप्रदाय के छात्रों में हुई चाकूबाजी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Jul 2018 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 31 Jul 2018 04:55 PM (IST)
हथियारों के बल पर स्कूल बस से छात्र के अपहरण का प्रयास
हथियारों के बल पर स्कूल बस से छात्र के अपहरण का प्रयास

मेरठ। स्प्रिंग डेल्स स्कूल की बस को मंगलवार दोपहर दो दर्जन हथियार बंद युवकों ने रोककर छात्र का अपहरण करने का प्रयास किया। विरोध में आरोपितों ने पीड़ित छात्र को हॉकी, डंडे से पीटकर घायल कर दिया। आरोप है बस में भी तोड़फोड़ और फायरिंग की। मौके पर पुलिस पहुंची, लेकिन आरोपितों का सुराग नहीं लगा।

मवाना के मोहल्ला तिहाई होली चौक निवासी कैफ पुत्र तालिब राफन गाव के पास स्थित स्प्रिंग डेल्स स्कूल में कक्षा 12 वीं का छात्र है। मंगलवार दोपहर छुट्टी के बाद लगभग दो बजे स्कूल बस बच्चों लेकर वापस लौट रही थी। जैसे ही बस हड्डी मिल के सामने पहुंची तो हाथ में डंडे, तमंचा और धारदार हथियार लेकर खड़े दो दर्जन युवकों ने उसे रोक लिया और कैफ का नाम पूछकर बस से नीचे खींच लिया। आरोप है कि हथियार बंद युवक कैफ का अपहरण कर जंगल की ओर ले जाने लगे। इस बीच बस चालक ड्राइवर राकेश ने विरोध किया तो युवकों ने छात्र कैफ के साथ मारपीट करते हुए बस में तोड़फोड़ कर दी। आरोपितों ने कई राउंड फायरिंग कर दहशत फैला दी। मौके पर इंस्पेक्टर एमपी सिंह भी पुलिस बल के साथ पहुंचे और काबिंग की लेकिन आरोपित फरार हो गए। एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए और घायल छात्र को उपचार के लिए सीएचसी भर्ती कराया। इस बीच स्कूल प्रबंधक मनोज रस्तोगी भी पहुंच गए और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की माग की। इंस्पेक्टर ने बताया नगर निवासी एक युवक को पीड़ित पहचानता है उक्त मामले में तहरीर देने के बाद रिपोर्ट होगी।

एसपी देहात राजेश कुमार का कहना है कि पीड़ित छात्र की ओर से मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और हमलावर युवकों को भी चिंहित किया जा रहा है। खतौली में सीनियर छात्रों ने 2 जूनियर छात्रों को चाकू घोंपकर किया घायल

खतौली बुढाना रोड स्थित शिशु शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज में मंगलवार की दोपहर 12 वीं कक्षा के 2 छात्रों ने 11वीं कक्षा के 2 छात्रों को चाकू घोंपकर घायल कर दिया है छात्रों का उपचार करा कर पुलिस को तहरीर दे दी गई है। शिशु शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज में वैभव पुत्र प्रमोद निवासी मोहल्ला देवीदास 11वीं कक्षा का छात्र है। उसकी कक्षा में आकाश पुत्र भगत निवासी पीपलखेड़ा भी पड़ता है। 5 दिन पूर्व कॉलेज की छुट्टी होने पर वैभव आकाश घर जाने के लिए लाइन में आगे लगे थे उनके पीछे उसी स्कूल के 12वीं कक्षा का छात्र रयान और दिलशाद लगे थे। दोनों ने वैभव और आकाश से आगे निकल कर उन्हें पीछे करने का प्रयास किया था। इस विवाद को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी। मंगलवार को आखिरी पीरियड में वैभव शौचालय गया। इसी बीच रयान और दिलशाद ने उसे पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। आकाश वहां पहुंचा तो उस पर भी चाकू से वार कर रयान और दिलशाद वहां से भाग गए। घायल छात्रों ने अपने परिजनों को सूचना भेजी परिजन मौके पर पहुंचे और बच्चों का उपचार कराया। मामला दो संप्रदाय से जुड़ा होने से शहर में अफवाह फैल गई। भाजपा के सभासद, पूर्व सभासद व अन्य लोग थाने पहुंचे और पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की माग की। दोनों छात्रों के परिजनों की ओर से कोतवाली पर तहरीर दे दी गई।

chat bot
आपका साथी