खिवाई के जंगल में दिखा तेंदुआ, ग्रामीणों में दहशत

खिवाई गांव के जंगल में बुधवार रात तेंदुआ दिखाई देने से लोगों में खलबली मच गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:15 PM (IST)
खिवाई के जंगल में दिखा तेंदुआ, ग्रामीणों में दहशत
खिवाई के जंगल में दिखा तेंदुआ, ग्रामीणों में दहशत

मेरठ,जेएनएन। खिवाई गांव के जंगल में बुधवार रात तेंदुआ दिखाई देने से लोगों में खलबली मच गई। देर रात जंगली कुत्ते का पीछा करते हुए खेतों से निकल कर सड़क पर आए तेंदुआ को देखकर बाइक सवार दो युवक गिर गया। तेंदुए की आमद से लोगों में दहशत है। उन्होंने वन विभाग से तेंदुआ को पकड़ने की मांग की है।

बुधवार देर रात बागपत के बिजरौल गांव निवासी सोनू मेरठ से गांव लौट रहा था। वहीं, खिवाई निवासी अनस अपने साथी के साथ दूसरी बाइक पर सवार था। जब वह मेरठ-बड़ौत मार्ग पर कलीना गांव के पास गंदे नाले से आगे पहुंचे तो अचानक सड़क पर खेतों से निकलकर कुत्ता आ गया। जब तक वह कुछ समझ पाते। इसी बीच कुत्ते के पीछे तेंदुआ आने से दोनों बाइक पर सवार युवक सड़क पर गिरकर घायल हो गए। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी दी। वन विभाग के क्षेत्रिय अधिकारी टीडी जोशी ने बताया कि उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं है। ग्रामीणों से बात की जाएगी। वहीं किसान अकेले खेत पर नहीं जा रहे हैं। वह एकत्र होकर हाथ में लाठी-डंडे लेकर खेतों पर जा रहे हैं।

भामौरी में जानवर के पदचिह्न दिखाई दिए: देहात क्षेत्र के भामौरी गांव में गुरुवार को एक जानवर के पदचिह्न देखकर ग्रामीण परेशान हो गए। हालांकि, कुछ ग्रामीणों ने तेंदुआ के पैर के निशान बताए है। तेंदुए के गांव में होने को लेकर ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई। ग्राम प्रधान दिनेश की सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची। वन रेंजर संजय कुमार चौधरी ने बताया कि वह तेंदुआ के पदचिह्न नहीं है। यह जंगली बिल्ली के लग रहे है।

chat bot
आपका साथी