सहारनपुर में पकड़े लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी का एटीएस ने मांगा रिमांड

UP ATS देवबंद के खानकाह मोहल्ले से गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े इनामुलहक का एटीएस ने मंगलवार को कोर्ट में अर्जी देकर 10 दिन का रिमांड मांगा है। देवबन्द थाने से आरोपित जा चुका जेल।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 16 Mar 2022 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 16 Mar 2022 07:00 AM (IST)
सहारनपुर में पकड़े लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी का एटीएस ने मांगा रिमांड
लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी का एटीएस ने मांगा रिमांड।

सहारनपुर, जागरण सवांददाता। देवबंद के खानकाह मोहल्ले से गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े इनामुलहक का एटीएस ने मंगलवार को कोर्ट में अर्जी देकर 10 दिन का रिमांड मांगा है। हालांकि अभी रिमांड मंजूर नहीं हुआ है और कोर्ट ने 16 मार्च सुनवाई के लिए तय की है।

उत्तर प्रदेश एटीएस ने देवबंद के खानकाह मोहल्ले में स्थित नजमी हॉस्टल से तीन युवकों को गिरफ्तार किया था। इनमें से मुजफ्फरनगर के रहने वाले दो युवकों को पुलिस ने पूछताछ के बाद निरोधात्मक कार्रवाई कर छोड़ दिया था, जबकि झारखंड के रहने वाले इनामुलहक को पुलिस ने जेल भेज दिया था।

इनामुलहक लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था और पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश जैसे देशों में जाकर आतंकी ट्रेनिंग लेने के लिए तैयार था। इस मामले में सीओ देवबंद दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि मंगलवार को एटीएस की तरफ से अदालत में इनामुलहक को रिमांड पर लेने के लिए अर्जी दाखिल की गई। न्यायधीश ने अर्जी तो स्वीकार कर ली, लेकिन अभी इस मामले में सुनवाई नहीं की है। जिस कारण इस मामले में 16 मार्च यानी बुधवार की तारीख सुनवाई के लिए तय कर दी गई है। अब देखना यह है कि अदालत इनामुल

हक को कितने दिन के लिए एटीएस को रिमांड पर देगी।

chat bot
आपका साथी