ATS and Army Intelligence Raid : एटीएस और आर्मी इंटेलिजेंस ने बिजनौर से कश्‍मीर में पकड़े गए जावेद के पिता और भाई उठाया

ATS and Army Intelligence Raid दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के बिजबेहाड़ा में सुरक्षाबलों ने सोमवार को अपने आतंकरोधी अभियान के तहत दो संदिग्धों को असलाह के साथ गिरफ्तार किया था। इनमें से एक बिजनौर का रहने वाला था। उसकी पहचान जावेद सलमानी के रूप में हुई थी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:57 PM (IST)
ATS and Army Intelligence Raid : एटीएस और आर्मी इंटेलिजेंस ने बिजनौर से कश्‍मीर में पकड़े गए जावेद के पिता और भाई उठाया
थाना कोतवाली देहात में खड़ी एटीएस की गाड़ी

बिजनौर, जागरण संवाददाता। एटीएस ने कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव डेहरी में छापेमारी करते हुए कश्‍मीर में पकड़े गए जावेद सलमानी के पिता और भाई को हिरासत में लिया। उनसे एटीएस बरेली व आर्मी इंटेलिजेंस की टीम बंद कमरे में पूछताछ कर रही है। इस मामले से अभी पुलिस को भी दूर रखा गया है।

हिरासत में लिए गए व्यक्ति शमीम का एक बेटा जावेद सलमानी कश्मीर में नाई की दुकान पर काम करता था। उसे सोमवार को कश्मीर में अवैध पिस्‍टल के साथ पकड़ा गया था। मामले को आतंकी गतिविधियों से जोड़कर देखा जा रहा है। कश्मीर से मिले इनपुट के आधार पर एटीएस ने छापेमारी की है। फिलहाल अभी एटीएस कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। दोनों पिता-पुत्रों से थाना कोतवाली देहात के एक बंद कमरे में पूछताछ जारी है।

गांव बांकपुर का मूल निवासी है परिवार

जावेद सलमानी का पिता शमीम कोतवाली देहात के गांव बांकपुर का मूल निवासी है। फिलहाल वह परिवार सहित कोतवाली देहात के ही गांव डेहरी में रह रहा है। पकड़ा गया जावेद का भाई गांव महेश्‍वरी जट में मुर्गे बेचने का काम करता है। प्राथमिक जांच के बाद बताया जा रहा है कि उक्‍त पिस्टल जावेद के पिता ने ही उसे दी थी। जावेद 60 हजार रुपये में पिस्टल कश्मीर पहुंचाने का काम करता था। इसके चलतेे एटीएस पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी पुलिस अधिकारी इस संबंध में बात नहीं कर रहे हैं।

दक्षिण कश्मीर से गिरफ्तार किया गया था जावेद

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के बिजबेहाड़ा में सुरक्षाबलों ने सोमवार को अपने आतंकरोधी अभियान के तहत दो संदिग्धों को असलाह के साथ गिरफ्तार किया था। इनमें से एक बिजनौर का रहने वाला था। उसकी पहचान जावेद सलमानी के रूप में हुई थी।

chat bot
आपका साथी