शामली में सम्राट मिहिर भोज को लेकर गरमाया माहौल, राजपूत युवाओं का धरना, गुर्जर समाज का प्रदर्शन

शामली में सम्राट मिहिर भोज को लेकर माहौल गरमा गया है। राजपूत समाज के युवाओं ने राजा मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर सम्राट लिखने पर तीसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रखा। दूसरी ओर गुर्जर समाज के लोगों ने भी प्रदर्शन किया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:53 PM (IST)
शामली में सम्राट मिहिर भोज को लेकर गरमाया माहौल, राजपूत युवाओं का धरना, गुर्जर समाज का प्रदर्शन
शामली के थानाभवन में युवाओं का धरना जारी

शामली, जागरण संवाददाता। सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। राजपूत युवा जहां सम्राट मिहिर भोज को राजपूत होने का दावा कर रहे हैं, वहीं गुर्जर समाज के लोग उन्हें गुर्जर सम्राट बता रहे हैं। सोमवार को थानाभवन के चरथावल रोड पर सरकारी गेस्ट हाउस में राजपूत समाज के युवाओं ने राजा मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर सम्राट लिखने पर तीसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रखा। दूसरी ओर गुर्जर समाज के लोगों ने भी प्रदर्शन किया।

यह है मामला

गौरतलब है कि नोएडा में सीएम योगी द्वारा सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण का कार्यक्रम प्रस्तावित है। राजपूत समाज के धरना दे रहे युवाओं का कहना है कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। कहा कि यदि गुर्जर न लिखकर हिन्दू सम्राट भी लिखा जाए तो कोई दिक्कत नहीं है। उधर, क्षेत्र के गांव भूरा में बाईपास के निकट एकत्र हुए गुर्जर समाज के युवाओं ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि सम्राट मिहिर भोज गुर्जर थे। मंदीप, सनी, शुभम, सूरज, गौरव, राधेश्याम आदि मौजूद रहे।

अनुमति न मिलने पर हंगामा

कैराना के गांव तितरवाड़ा के लोगों ने गांव में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा स्थापना की अनुमति के लिए एसडीएम के यहां प्रार्थना पत्र दिया था। सोमवार को अनुमति न मिलने पर लोगों ने तहसील, कोतवाली व सीओ कार्यालय पर हंगामा किया।

भाजपा नेता मृगांका सिंह के मायापुर फार्म हाउस व भाजपा नेता अनिल चौहान के आवास पर पहुंचकर गुर्जर समाज के लोगों ने उनसे अनुमति दिलाने की गुहार लगाई। सीओ जितेंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस से आख्या मांगी गई थी, जिसे पुलिस ने भेज दिया है। अनुमति एसडीएम देंगे। एसडीएम से बातचीत करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी