नेशनल की तैयारी में पसीना बहा रहे एथलीट

जहां चाह वहां राह के कथन को सत्य करते हुए खिलाड़ी बिना किसी कोच के ही मेहनत में जुट गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:34 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:34 AM (IST)
नेशनल की तैयारी में पसीना बहा रहे एथलीट
नेशनल की तैयारी में पसीना बहा रहे एथलीट

मेरठ, जेएनएन। जहां चाह, वहां राह के कथन को सत्य करते हुए खिलाड़ी बिना किसी कोच के ही मेहनत में जुटे हैं। गुवाहाटी में छह फरवरी से होने जा रही नेशनल एथलेटिक चैंपियनशिप के लिए मेरठ के एथलीट सर्दी में भी जमकर पसीना बहा रहे हैं। प्रदेश स्तरीय एथलेटिक चैंपियनशिप में इस साल मेरठ के खिलाड़ियों ने 35 पदक जीते हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने नेशनल में प्रतिभाग के मानक को पार कर लिया है। कुछ अन्य स्वर्ण व रजत पाने वाले खिलाड़ी भी नेशनल के लिए चयनित होने की संभावना से अभ्यास में जुटे हैं।

सोमवार को निरीक्षण के दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल और क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने प्रदेश स्तर पर ऊंची कूद में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी मानसी को अभ्यास करते देखा। उन्होंने मानसी का प्रदर्शन देख सराहना भी की। मानसी नेशनल चैंपियनशिप में ऊंची कूद में इस साल स्वर्ण पदक की दावेदार हैं। मानसी 1.80 मीटर की ऊंची कूद आराम से कर रही हैं और इसे हर बार बढ़ाने में जुटी हैं। कोच भी खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने के लिए सुबह-शाम स्टेडियम में मौजूद रहते हैं। उसी का अनुसरण कर खिलाड़ी दोपहर में भी अभ्यास कर रहे हैं।

कैडेट्स ने किया परेड का पूर्वाभ्यास: आरजी पीजी कालेज की एनसीसी कैडेट्स ने सोमवार को गणतंत्र दिवस समारोह की परेड का पूर्वाभ्यास किया। प्राचार्य दीपशिखा शर्मा ने कैडेट्स का उत्साह बढ़ाया। इस साल भारतीय वायु सेना की पूर्व स्क्वाड्रन लीडर मीना अरोरा ध्वजारोहण करेंगी। गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी तीन स्क्वाड झडे को सलामी देंगे, जिसमें एक स्क्वाड सीनियर अंडर आफिसर रिया शर्मा, दूसरे को अंडर आफिसर राधा सोम और तीसरे सशस्त्र स्क्वाड को सार्जेंट रमा नागर कमाड करेंगी। मुख्य परेड कमाडर सार्जेंट साक्षी मलिक रहेंगी। पायलेटिंग सार्जेंट रश्मि, सार्जेंट रुचि, कार्पोरल हिमानी सिंह और लायंस कार्पोरल सिमरन करेंगी। मेजर डा. पूनम लखनपाल ने कैडेट्स को शहीद निशात शर्मा से प्रेरणा लेकर देश के लिए पूर्ण निष्ठा के साथ कर्मरत रहने का संदेश दिया। साथ ही उनकी शहादत पर कैडेट्स ने दो मिनट का मौन रखा। इस दौरान अंजुला राजवंशी भी उपस्थित रही।

chat bot
आपका साथी