बुलंदशहर में फर्जी ओ-लेवल प्रमाण से कृषि विभाग में बना सहायक लेखाकार

Fake assistant accountant in Bulandshahr बुलंदशहर में फर्जी ओ लेवल प्रमाणपत्र लगाकर सहायक लेखाकार बने युवक की उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नियुक्ति निरस्त कर दी है । आरोपित वर्तमान में जिला कृषि अधिकारी के कार्यालय में तैनात था ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:13 PM (IST)
बुलंदशहर में फर्जी ओ-लेवल प्रमाण से कृषि विभाग में बना सहायक लेखाकार
बुलंदशहर में फर्जी सहायक लेखाकार युवक ।

बुलंदशहर, जेएनएन। फर्जी ओ-लेवल प्रमाणपत्र लगाकर सहायक लेखाकार बने युवक की उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नियुक्ति निरस्त कर दी है। आरोपित वर्तमान में जिला कृषि अधिकारी के कार्यालय में तैनात था। यह फर्जीवाड़ा प्रमाण पत्रों के सत्यापन की जांच में सामने आया था। साथ ही आयोग ने एसएसपी सहित विभागीय अफसरों को रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

पिछले साल जिला कृषि अधिकारी कार्यालय में नई दिल्ली निवासी भारत कुमार जैन सहायक लेखाकार पद पर तैनात हुए थे। तैनाती के बाद उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उसके राष्ट्रीय इलेक्ट्रानिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान नई दिल्ली से ओ-लेवल प्रमाण पत्र का सत्यापन कराया। जिन्हें प्रौद्योगिकी संस्थान ने जारी करने से इन्कार कर दिया। इसके बाद भारत जैन का वेतन रोक दिया गया। हालांकि आयोग ने आरोपित के साथ कोई अन्याय न हो दूसरी बार फिर से प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया। इस बार भी प्रौद्योगिकी संस्थान ने बताया कि भारत जैन का ओ-लेवल प्रमाण पत्र संस्थान से जारी नहीं हुआ है। इसके बाद आयोग ने भारत जैन की सेवा को निरस्त कर दिया। लखनऊ स्थित आंतरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा निदेशालय के निदेशक संतोष अग्रवाल ने जिला कृषि अधिकारी सहित एसएसपी को रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

इनका कहना है...

सहायक लेखाकार ने तैनाती के दौरान जो प्रमाण पत्र लगाए थे, वह सत्यापन में फर्जी मिले हैं। इसके आधार पर उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक लेखाकार की सेवा निरस्त कर दी हैं। साथ ही कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

-अभिषेक पांडेय, सीडीओ।

chat bot
आपका साथी