सदर बाजार और देहलीगेट में एएसपी का तीन दुकानों पर छापा

डीटीएच पर पेड चैनलों की मुफ्त में सप्लाई देने वाले दुकानदारों का एएसपी की टीम ने राजफाश किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 10:10 PM (IST)
सदर बाजार और देहलीगेट में एएसपी का तीन दुकानों पर छापा
सदर बाजार और देहलीगेट में एएसपी का तीन दुकानों पर छापा

मेरठ, जेएनएन। डीटीएच पर पेड चैनलों की मुफ्त में सप्लाई देने वाले दुकानदारों का एएसपी की टीम ने पर्दाफाश कर दिया। शहर की तीन दुकानों पर डीटीएच के माध्यम से पेड चैनल चलाए जा रहे थे, उनका भुगतान दुकानदार नकद में लेकर कंपनी को पिछले काफी दिनों से चूना लगा रहे थे। तीन दुकानदारों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

एएसपी सूरज राय ने बताया कि स्टार मीडिया की तरफ से शिकायत मिली थी थी, जिसमें बताया गया था कि डीटीएच पर मुफ्त में पेड चैनल संचालित किए जा रहे है। इसके लिए सदर बाजार के थापर नगर स्थित न्यू मार्केट में आनंद सरदार जी रिमोट वाले के स्वामी गुरुप्रीत सिंह और सुपर आनंद इलेक्ट्रोनिक्स के मालिक गौरव बड़े पैमाने पर डीटीएच पर पेड चैनल संचालित कर रहे थे। इसके चलते आनंद सरदारजी रिमोट वाले और सुपर आनंद इलेक्ट्रोनिक्स की दुकानों से डीटीएच की सप्लाई बढ़ गई। पुलिस ने गौरव और गुरुप्रीत को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि देहलीगेट के घंटाघर पर एशियन इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान है, जो पेड चैनल मुफ्त में संचालित कर रहा है। बताया गया है कि उक्त दुकानदार कोरोना संक्रमण के समय से ही पेड चैनलों की मुफ्त में सप्लाई दे रहे थे। डीटीएच की ज्यादा बिक्री हो रही थी। अन्य की बिक्री कम होने पर पुलिस से शिकायत की गई थी। है। पुलिस ने तीनों दुकानदारों को हिरासत में लिया है।

चिप बदलकर पेड चैनल कर रहे थे संचालित

डीटीएच की चिप निकाल कर आबूलेन की एक दुकान पर साफ्टवेयर इंजीनियर दूसरे चैनलों को हैक कर लेता है। इसके बाद डीटीएच की मुफ्त सुविधा में पेड चैनलों का लाभ लोगों को मिल रहा था। करीब दस माह से उक्त लोग इस धंधे को कर रहे थे।

लाखों घरों में पहुंचा चुकी है डीटीएच की चिप

यह गैंग उन ज्यादातर घरों में संपर्क करता था, जिसमें एक से अधिक टीवी चल रहे है। कुछ चैनलों को दूसरे टीवी से भी जोड़ देते थे। उनकी इस योजना से अन्य कंपनियों को बड़ा झटका लग रहा था। पुलिस इस पूरे गैंग को धरपकड़ कर सभी चिप को हैग होने से बचाने में जुटी हुई है।

वर्जन..

डीटीएच पर मुफ्त में पेड चैनलों का संचालन करने वाले तीन दुकानदारों के खिलाफ धोखाधड़ी और कापीराइट एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उनसे मुफ्त चैनल संचालित करने की जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही गैंग के अन्य सदस्यों को भी पकड़ा जा रहा है।

-सूरज राय, एएसपी कैंट।

chat bot
आपका साथी