पीएसी में तैनात दारोगा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मांगे रुपये, दोस्‍त ने दी जानकारी

फेसबुक की फर्जी आइडी बनाकर ठगी पीएसी में तैनात दारोगा की फर्जी आइडी बनाकर दोस्तों और रिश्तेदारों से मदद के नाम पर रुपये मांगे। बरेली में तैनात दारोगा दोस्त ने फोन कर दी जानकारी। रिश्तेदारों और दोस्तों को मदद के नाम पर भेजे मैसेज।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:34 PM (IST)
पीएसी में तैनात दारोगा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर मांगे रुपये, दोस्‍त ने दी जानकारी
दारोगा की फर्जी आइ डी बनाकर मांगे पैसे।

मेरठ, जेएनएन। फेसबुक की फर्जी आइडी बनाकर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आरोपितों को खाकी से भी डर नहीं लग रहा। पीएसी में तैनात दारोगा की फर्जी आइडी बनाकर दोस्तों और रिश्तेदारों से मदद के नाम पर रुपये मांगे। बरेली में तैनात दोस्त ने फोन कर जानकारी दी।हापुड़ रोड स्थित 44वीं वाहिनी पीएसी में नीतेश कुमार दारोगा हैं।

शनिवार शाम उनके पास बरेली में तैनात दारोगा दोस्त का फोन आया। पहले तो उसने हालचाल पूछा और फिर रुपये मांगने की बात कही। उन्होंने मैसेज भेजने से मना किया तो फर्जी आइडी बनाए जाने की बात सामने आई। जब उन्होंने चेक किया तो फोटो उनका था, लेकिन नाम गलत था। नीतेश कुमार ने तुरंत ही फेसबुक पर मैसेज भेजकर दोस्तों और रिश्तेदारों से किसी को रुपये नहीं देने के लिए कहा। साथ ही वाट्सएप पर ऐसा ही स्टेटस भी लगा लिया। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले एक जानकार इंस्पेक्टर की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया था। इसके बाद पता चला कि उनकी भी फर्जी आइडी बनाई थी। उसके बाद ही उनके साथ ऐसा हुआ है।

हालांकि किसी के रुपये देने वाली बात सामने नहीं आई है। उधर, इससे पहले भी पुलिस केे कई दारोगा और इंस्पेक्टर की फर्जी फेसबुक आइडी बनाने की बात सामने आ चुकी है, लेकिन पकड़ा कोई नहीं गया है। 

chat bot
आपका साथी