केंद्रीय मंत्री के सामने आशा कार्यकर्ताओं का हंगामा

केंद्रीय मंत्री के समाने आशा कार्यकर्ताओं का हंगामा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 09:10 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 09:10 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री के सामने आशा कार्यकर्ताओं का हंगामा
केंद्रीय मंत्री के सामने आशा कार्यकर्ताओं का हंगामा

मेरठ : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर मेरठ पहुंचे केंद्रीय शहरी, विकास और आवास राज्यमंत्री हरदीप पुरी के सामने ही आशा कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। रविवार को मेडिकल कॉलेज के प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में स्क्रीन पर योजना के शुभारंभ का कार्यक्रम रांची से लाइव दिखाया जा रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले ही केंद्रीय राज्यमंत्री कार्यक्रम से जाने लगे। कार्यक्रम स्थल के बाहर आशा कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया।

हालांकि मंत्री ने मामले की गंभीरता देखते हुए डीएम अनिल ढींगरा से इस पर बात की, लेकिन डीएम ने मंत्री से मामला संभाल लेने का हवाला देते हुए उन्हें कार्यक्रम स्थल से रवाना कर दिया। मंत्री ने कहा कि मुझे दोपहर 12.30 बजे कार्यक्रम शुरू करने की सूचना थी, लेकिन यहां एक घंटे कार्यक्रम देरी से शुरू हो पाया। इस कारण मुझे यहां से जाना पड़ रहा है।

अपना खर्च कर पहुंचे, नहीं मिला कार्ड और पानी

आशा कार्यकर्ताओं के अलावा अन्य महिलाओं ने भी हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि हम अपने खर्च से कार्यक्रम में पहुंचे। हमें कहा गया था कि आयुष्मान भारत की योजना का कार्ड मिलेगा, लेकिन यहां तो कुछ नहीं मिला। वहीं आशा कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमें तो सिर्फ ताली बजवाने के लिए बुलाया जाता है। यहां तो न पानी है और न ही खाने के लिए कुछ व्यवस्था।

एडीएम सिटी और सीओ ने की मशक्कत

मंत्री के जाने के बाद भी कार्यक्रम स्थल पर हंगामा जारी रहा। पानी की व्यवस्था न होने पर आशा कार्यकर्ता बीच कार्यक्रम से उठकर जाने लगी। एडीएम सिटी मुकेश चंद और सीओ ने महिलाओं से बैठने के लिए कहा और उनके लिए पानी की व्यवस्था कराने का भरोसा दिया। इस पर भी महिलाएं नहीं मानी और नारेबाजी करने लगीं।

chat bot
आपका साथी