मुजफ्फरनगर में ध्वस्त हुई मस्जिद पर औवेसी ने योगी सरकार पर साधा निशान, UP Police ने दिया जवाब

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना रोड पर ध्वस्त की गई मस्जिद को लेकर एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर स्थानीय प्रशासन पर सवाल खड़े किए। साथ ही उन्‍होंने योगी सरकार पर भी कई मुद्दों को लेकर निशाना साधा। जिसपर अब पुलिस ने जवाब दिया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 12:48 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 12:48 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में ध्वस्त हुई मस्जिद पर औवेसी ने योगी सरकार पर साधा निशान, UP Police ने दिया जवाब
ओवैसी के ट्वीट का पुि‍लिस ने दिया जवाब।

मुजफ्फरनगर। खतौली के बुढ़ाना रोड पर ध्वस्त की गई मस्जिद को लेकर एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर स्थानीय प्रशासन पर सवाल खड़े किए। साथ ही उन्‍होंने योगी सरकार पर भी कई मुद्दों को लेकर निशाना साधा। उन्होंने बिना जांच-पड़ताल के मस्जिद पर कार्रवाई करने का जिक्र करते हुए कहा कि स्‍थानीय प्रशासन ने बिना कागजात मांगे ही मस्जिद को गिरा दिया। जिसके बाद मुजफ्फरनगर पुलिस ने ट्वीट कर ओवैसी को जवाब दिया कि आखिर ऐसा क्‍यों किया गया और इसके पीछे की क्‍या वजह थी।

मुजफ्फरनगर पुलिस ने दिया जवाब 

विगत दिनों खतौली के बुढ़ाना रोड पर एसडीएम इंद्राकान्त द्विवेदी, इंस्पेक्टर एचएन सिंह ने फोर्स के साथ पहुंचकर मस्जिद को ध्वस्त कराने की कार्रवाई की थी। प्रशासन का दावा था कि मस्जिद वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर अवैध रूप से निर्मित की गई थी। साथ ही निर्माण कार्य भी जारी था। शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है। मुजफ्फरनगर पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि खतौली थाना के बुढ़ाना रोड पर वक्‍फ बोर्ड की जमीन सुन्‍नी कब्रिस्‍तान के नाम से है। जिसपर अवैध रुप से कब्‍जा कर जुबैर, शकील, ओसामा आदि द्वारा निर्माण कराया जा रहा था। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई। पुलिस ने आगे लिखा कि इसके बारे में लोगों को जानकारी दी गई कि तो लोगों ने अपनी स्‍वेच्‍छा से ही अवैध निर्माण गिरा दिया।

उ.प्र के खतौली, मुजफ्फरनगर में मस्जिद को SDM इन्द्रकांत द्विवेदी ने शहीद कर दिया।मस्जिद वक़्फ़ की ज़मीन पर बनाई गयी थी।5 महीनों से मस्जिद में नमाज़ अदा की जा रही थी।लॉकडाउन में भी नमाज़ पढ़ी जा रही थी।मस्जिद को शहीद करने से पहले मुतवल्ली से वक़्फ़ के काग़ज़ात तक नहीं मांगे गए 1/4 pic.twitter.com/5GWKBfqpxW

— Asaduddin Owaisi (@asadowaisi) May 27, 2021

ओवैसी ने यह किया था ट्वीट

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर स्‍थानीय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि बिना किसी कागजात की जांच- पड़ताल किए ही वक्‍फ बोर्ड की जमीन पर बनाई गई मस्जिद को गिरा दिया गया। इसके साथ उन्‍होंने एक वीडियो भी अटैच की थी, जिसमें दिख रहा है कि प्रशासन के कुछ अधिकारी उस स्‍थान पर खड़े हैं ओर चारों तरफ ईंट बिखरे पड़े है। इसके अलावा कुछ लोग हथौड़े से दीवार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं।

थाना खतौली क्षेत्रान्तर्गत बुढाना रोड पर वक्फ बोर्ड की जमीन जोकि सुन्नी कब्रिस्तान के नाम से अभिलेख में दर्ज है। जिस पर कस्बा खतौली के रहने वाले जुबैर ,शकील,ओसामा आदि द्वारा अवैध निर्माण कराया गया जिसकी सूचना पर जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मुजफ्फरनगर द्वारा मौके पर पहुंच...1/2 pic.twitter.com/zG2b49f5HM

— MUZAFFARNAGAR POLICE (@muzafarnagarpol) May 27, 2021

मोदी सरकार पर साधा निशाना

खतौली मस्जिद व बाराबंकी के मस्जिद के मुद्दे को लेकर ओवैसी ने योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने  कहा कि यूपी की सरकार जिम्‍मेदारों को संभाल नहीं पा रही है। अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों की कमी, नौजवान बेरोजगार हैं वहीं मुसलमानों पर जुल्‍म किया जा रहा है।  

....2/2 कर हो रहे अवैध निर्माण का निरीक्षण किया गया तथा लोगों को अवैध निर्माण के बारे में बता कर समझाया गया जिसपर अवैध निर्माण कर रहे लोगों द्वारा स्वेच्छा से इसे तोडकर हटा लिया गया। अवैध निर्माण के तोडे जाने की खबर सोशल मीडिया पर भ्रामक/ गलत तरीके से प्रसारित की जा रही है। — MUZAFFARNAGAR POLICE (@muzafarnagarpol) May 27, 2021

chat bot
आपका साथी