अमेरिका में होने वाली वल्र्ड चैंपियनशिप में मेरठ के आर्यवंश का चयन, नौ साल की उम्र से सीख रहे निशनेबाजी

अंडर-20 जूनियर शूटिंग वल्र्ड चैम्पियनशिप में असौड़ा निवासी आर्यवंश त्यागी का चयन हुआ है। यह चैम्पियनशिप 17 सितंबर से 10 अक्टूबर तक साउथ अमेरिका के लीमा पेरू शहर में होगी । स्वजन और कोच खासे उत्साहित हैं ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 11:31 PM (IST)
अमेरिका में होने वाली वल्र्ड चैंपियनशिप में मेरठ के आर्यवंश का चयन, नौ साल की उम्र से सीख रहे निशनेबाजी
अंडर-20 जूनियर शूटिंग वल्र्ड चैंपियनशिप 17 सितंबर से

मेरठ, जेएनएन। अंडर-20 जूनियर शूटिंग वल्र्ड चैम्पियनशिप में असौड़ा निवासी आर्यवंश त्यागी का चयन हुआ है। यह चैम्पियनशिप 17 सितंबर से 10 अक्टूबर तक साउथ अमेरिका के लीमा पेरू शहर में होगी। स्वजन और कोच खासे उत्साहित हैं। कई महीनों से वह दिल्ली में तैयारी कर रहे थे। दिल्ली के डाक्टर करनी सिंह शूटिंग रेंज पर ट्रायल के बाद उनका चयन जूनियर वल्र्ड चैम्पियनशिप के लिए हुआ।

नौ साल की उम्र से सीख रहे निशनेबाजी

पल्हैड़ा शूटिंग रेंज में प्रेसवार्ता में 17 वर्षीय आर्यवंश त्यागी के कोच फैसल खान ने बताया कि आर्यवंश नौ साल की उम्र से निशानेबाजी सीख रहे हैं। पहले करन पब्लिक स्कूल की शूटिंग रेंज में पिस्टल से चार वर्ष निशानेबाजी की। इसके बाद 12 बोर शाटगन के लिए पल्हैड़ा शूटिंग रेंज में तैयारी की। कई महीनों से वह दिल्ली में तैयारी कर रहे थे। दिल्ली के डाक्टर करनी सिंह शूटिंग रेंज पर ट्रायल के बाद उनका चयन जूनियर वल्र्ड चैम्पियनशिप के लिए हुआ। यह चैम्पियनशिप 17 सितंबर से 10 अक्टूबर तक साउथ अमेरिका के लीमा पेरू शहर में होगी। आर्यवंश का कहना है कि इसमें सबसे अधिक सहयोग उनकी मां कीर्ति त्यागी का है, जो कई महीने तक उन्हें दिल्ली-मेरठ लाने-ले जाने में जुटी रहीं। कुछ समय से अपनी मां के साथ नोएडा में रहकर तैयारी कर रहे थे।

अर्जुन अवार्डी मोङ्क्षहदर पाल सिंह, लक्ष्मण आवर्डी मोहम्मद फैसल, फैज आफताब, अंकुर सिंह, आदि निशानेबाजों ने उन्हें बधाई दी है। इस दौरान आर्यवंश के पिता राहुल त्यागी और मां कीर्ति त्यागी भी मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी