Religion Conversion Case: मौलाना कलीम को गिरफ्तार करना अफसोसनाक : मौलाना अरशद मदनी

मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि किसी भी धर्म को अपनाना आस्था से जुड़ा मामला होता है। जबरदस्ती या लालच देकर किसी के धर्म को परिवॢतत कराया जा सकता तो इस्लामिक देशों विशेष तौर पर सऊदी में रह रहे लाखों गैर मुस्लिमों का भी मतांतरण कराया जा चुका होता।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:34 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:34 PM (IST)
Religion Conversion Case: मौलाना कलीम को गिरफ्तार करना अफसोसनाक :  मौलाना अरशद मदनी
मौलाना कलीम को गिरफ्तार करना अफसोसनाक : मदनी

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी पर जमीयत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा है कि मौलाना कलीम पर जबरन मतांतरण कराने का आरोप बेबुनियाद है। मौलाना की गिरफ्तारी अफसोसनाक घटना है। कहा कि किसी भी व्यक्ति का जबरन मतांतरण नहीं कराया जा सकता है।

गुरुवार को देवबंद में जारी बयान में मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि किसी भी धर्म को अपनाना आस्था से जुड़ा मामला होता है। जबरदस्ती या लालच देकर किसी के धर्म को परिवॢतत कराया जा सकता तो इस्लामिक देशों, विशेष तौर पर सऊदी में रह रहे लाखों गैर मुस्लिमों का भी मतांतरण कराया जा चुका होता। मदनी ने कहा कि मौलाना कलीम ने दीन की शिक्षा देने के लिए ही मदरसे कायम किए। कहा कि मदरसों के खर्च के लिए चंदे के रूप में आने वाले पैसे को विदेशी फंडिंग बताना गलत है। मौलाना अरशद मदनी ने मीडिया की भूमिका पर भी सवाल उठाए।

chat bot
आपका साथी