मेरठ में तैनात सेना के जवान की बुलंदशहर में हादसे में मौत, मां से बोला था...बस घर पहुंचने वाला हूं

अक्षय कुमार निवासी बुलंदशहर शिकारपुर सेना की मेरठ स्थित जाट रेजीमेंट में तैनात थे। मंगलवार को एक माह की छुट्टी लेकर अक्षय कुमार बाइक से अपने दोस्त भूरा पुत्र हरेंद्र के साथ गांव लौट रहे थे। तभी रास्‍ते में एक अज्ञात बस ने उनकी को बाइक को टक्‍कर मार दी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:30 PM (IST)
मेरठ में तैनात सेना के जवान की बुलंदशहर में हादसे में मौत, मां से बोला था...बस घर पहुंचने वाला हूं
बुलंदशहर में पन्नी नगर में छुट्टी आ रहे बाइक सवार फौजी को बस ने कुचला।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। बुलंदशहर में मेरठ से एक माह की छुट्टी लेकर घर लौट रहे फौजी और दोस्त को एक बस ने कुचल दिया। गंभीर हालत में फौजी को जिला अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर जाट रेजीमेंट की एक टुकड़ी फौजी के गांव पहुंची और सेना सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी।

अज्ञात बस ने मारी टक्‍कर

अक्षय कुमार उर्फ रोहित पुत्र स्व. सतेंद्र कुमार निवासी अजनारा शिकारपुर सेना की मेरठ स्थित जाट रेजीमेंट में तैनात थे। मंगलवार को एक माह की छुट्टी लेकर अक्षय कुमार बाइक से अपने दोस्त भूरा पुत्र हरेंद्र के साथ गांव लौट रहे थे। शिकारपुर हाईवे स्थित नगर की पन्नी नगर के सामने जब दोनों बाइक सवार रिलाइंस पेट्रोल पंप के नजदीक आए तो अज्ञात बस ने इनकी बाइक में टक्कर मार दी।

दी गई अंतिम विदाई

इससे फौजी अक्षय कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए और गांव निवासी भूरा चोटिल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अक्षय कुमार को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने अक्षय को मृत घोषित कर दिया। जबकि भूरा को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद फौजी के पार्थिव शरीर को गांव ले जाया गया। जहां सूचना पर पहुंची जाट रेजीमेंट की टुकड़ी ने सेना के नियमों के अनुसार तिरंगे में अक्षय को अंतिम विदाई दी। इस दौरान आसपास के ग्रामीण भी अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

...मां बस कुछ देर में घर पहुंच रहा हूं

सड़क हादसे से पूर्व फौजी अक्षय कुमार ने मां गुड्डी व स्वजनों को सूचना देकर बताया कि एक माह की छुट्टी मिल गई है और घर 20-25 मिनट में पहुंच रहा हूं। फौजी की एक वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी और पत्नी गर्भवती है। छोटा भाई मोहित भी सेना की तैयारी में जुटा है। ग्रामीणों ने बताया कि अक्षय मूल रूप से सलेमपुर गांव के निवासी हैं। वर्षों पूर्व पिता की मौत के बाद मां बच्चों को लेकर अपने मायके आ गई थी। अक्षय घर में बड़ा था और परिवार का पालन पोषण करने की जिम्मेदारी थी।

इनका कहना है

फौजी के चाचा इंद्रजीत पुत्र सत्यवीर ङ्क्षसह ने अज्ञात बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच शुरू कर दी है और आसपास के वीडियो फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बस की पहचान कर चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- अखिलेश त्रिपाठी नगर कोतवाल

बुलंदशहर डिपो की किसी भी बस से कोई हादसा नहीं हुआ है। मामले की जांच कर ली गई है। हमारे डिपो की बस नहीं है।

- धीरज पंवार एआरएम

chat bot
आपका साथी