शिवरात्रि के लिए क्षेत्र छह सेक्टर में बांटा, अधिकारी तैनात

मवाना के एसडीएम कमलेश गोयल ने छह अगस्त को सावन मास की शिवरात्रि पर होने वाले ज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:28 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:28 PM (IST)
शिवरात्रि के लिए क्षेत्र छह सेक्टर में बांटा, अधिकारी तैनात
शिवरात्रि के लिए क्षेत्र छह सेक्टर में बांटा, अधिकारी तैनात

मेरठ,जेएनएन। मवाना के एसडीएम कमलेश गोयल ने छह अगस्त को सावन मास की शिवरात्रि पर होने वाले जलाभिषेक को सकुशल संपन्न कराने के लिए तहसील क्षेत्र को छह सेक्टर में बांटकर अधिकारियों की तैनात सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं।

शुक्रवार को शिवरात्रि का पर्व है। इस दिन शिव भक्त शिवालयों में जलाभिषेक व पूजा करते हैं। कोरोना के कारण दूसरे वर्ष भी कांवड़ यात्रा स्थगित है। कांवड़ यात्रा के दौरान तो प्रमुख शिवालयों में हजारों की संख्या में कांवड़िये ही जलाभिषेक करते हैं।

इस पर्व को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिये एसडीएम कमलेश गोयल ने तहसील अंतर्गत आने वाले छह थाना क्षेत्र को सेक्टरों में बांटकर अधिकारी तैनात किये हैं। जिसमें थाना मवाना नगर व संपूर्ण थाना क्षेत्र की जिम्मेदारी न्यायिक तहसीलदार रामचंद्र को सौंपी गई है। इनके साथ ईओ सुनील कुमार, बीडीओ सुरेंद्र कुमार एवं राजस्व निरीक्षक अंकुर को भी लगाया है। जबकि नायब तहसीलदार उदयवीर सिंह को फलावदा कस्बा व थाने का संपूर्ण क्षेत्र पर तैनात किया है। बीडीओ हस्तिनापुर शैलेंद्र कुमार को कस्बा व संपूर्ण थाना क्षेत्र, रोहित यादव ईओ परीक्षितगढ़ को कस्बा परीक्षितगढृ व थाना क्षेत्र, ईओ शाहजहांपुर जय प्रकाश को कस्बा किठौर व थाना क्षेत्र तथा बहसूमा कस्बा व थाना क्षेत्र पर खंड शिक्षा अधिकारी को तैनात किया है। एसडीएम ने तैनात अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। तैनात अधिकारियों के साथ ईओ व अन्य कर्मचारी भी लगाए हैं। इन स्थानों पर होगा मुख्य जलाभिषेक : महाशिवरात्रि पर शुक्रवार को मुख्य जलाभिषेक मवाना के बड़ा महादेव मंदिर व रामराज के पास स्थित महाभारतकालीन सिद्धपीठ शिव मंदिर पर होगा। इन दोनों स्थानों पर जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी। मंदिर समिति की ओर से जलाभिषेक की तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी