अगवा नहीं हुआ था अर्चित..गुस्से में घर छोड़ा था

कंकरखेड़ा की आर्य नगर कालोनी से जिस 11वीं कक्षा के छात्र अर्चित सेठी के अपहरण का केस दर्ज हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Mar 2019 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 06 Mar 2019 08:00 AM (IST)
अगवा नहीं हुआ था अर्चित..गुस्से में घर छोड़ा था
अगवा नहीं हुआ था अर्चित..गुस्से में घर छोड़ा था

मेरठ । कंकरखेड़ा की आर्य नगर कालोनी से जिस 11वीं कक्षा के छात्र अर्चित सेठी के अपहरण का केस दर्ज हुआ था, दरअसल वह अपनी मर्जी से घर छोड़कर चला गया था। परिजनों से मनमुटाव के चलते वह नाराज होकर 15 लाख रुपये और लाखों कीमत के गहने घर से लेकर गया था। पुलिस ने 13 लाख रुपये और गहने बरामद करने के बाद हरियाणा के सोनीपत स्थित मुरथल से अर्चित को भी सकुशल बरामद कर लिया। मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी क्राइम, एसपी सिटी ने घटना का राजफाश कर यह जानकारी दी।

आर्यनगर कालोनी निवासी रेडीमेड कपड़ा कारोबारी दिनेश कुमार सेठी का बेटा 11वीं कक्षा का छात्र अर्चित सेठी एक मार्च को अपने घर से लापता हो गया था। परिजनों को बाद में पता चला कि घर की अलमारी में रखे 15 लाख रुपये और लाखों कीमत के सोने के गहने भी गायब हैं। पुलिस ने परिजनों के शक के आधार पर लखवाया गांव में अर्चित के दोस्तों के घर दबिश दी, जहां से 13 लाख 25 हजार रुपये और गहने व अर्चित की स्कूटी भी बरामद की। पूछताछ में तीनों दोस्तों ने अर्चित को सोनीपत में होने की जानकारी दी। पुलिस सोनीपत के मुरथल स्टेशन पर पहुंची, जहां से अर्चित को बरामद करके ले आई।

दोस्तों पर भी होगी कार्रवाई

हालांकि प्रेसवार्ता में पुलिस रुपये, गहने और स्कूटी को अर्चित से बरामद होने का दावा कर रही है। मगर, सोमवार को यह सामने आया था कि यह सभी सामान पुलिस ने लखवाया गांव में अर्चित के दोस्तों के घर से बरामद किया। डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि अर्चित के दोस्तों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस को मिलेगा इनाम

अर्चित के पिता दिनेश कुमार सेठी भी प्रेसवार्ता में पहुंचे, जहां उन्होंने जल्द ही कार्यक्रम आयोजित कर पुलिस टीम को सम्मानित करने और 21 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।

chat bot
आपका साथी