विधि की आनलाइन परीक्षा में एक दिन पहले मिल जाएगा लिक

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित बीएएलएलबी एलएलबी अ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 02:15 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 02:15 AM (IST)
विधि की आनलाइन परीक्षा में एक दिन पहले मिल जाएगा लिक
विधि की आनलाइन परीक्षा में एक दिन पहले मिल जाएगा लिक

मेरठ,जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित बीएएलएलबी, एलएलबी और एलएलएम की आनलाइन और आफलाइन परीक्षा एक साथ शुरू होंगी। जिन छात्रों ने आनलाइन परीक्षा का विकल्प भरा है, उनके पास परीक्षा के एक दिन पहले यानी 30 जुलाई तक लिक पहुंच जाएगा।

आनलाइन परीक्षा के लिए जिस ईमेल से छात्रों ने पंजीयन कराया है, उसी ईमेल पर विश्वविद्यालय से अधिकृत एजेंसी की ओर से लिक और परीक्षा से संबंधित निर्देश भेज दिए जाएंगे। यदि किसी छात्र को ईमेल पर लिक नहीं मिला है, और उन्होंने आनलाइन परीक्षा का विकल्प भरा है। ऐसे छात्र-छात्राएं विवि की वेबसाइट पर दिए गए लिक को क्लिक कर अपने रोल नंबर और जन्म तिथि को डालकर प्रवेश कर सकते हैं। परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे बाद किसी परीक्षार्थी को आनलाइन लाग इन की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर किसी छात्र को आनलाइन परीक्षा से संबंधित कोई समस्या है तो उसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है। 9513850016 पर फोन करके आनलाइन परीक्षा से संबंधित दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं।

आफलाइन परीक्षा का विकल्प खुला

मेरठ और सहारनपुर मंडल में करीब 35 हजार छात्र एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा में बैठेंगे। इसमें से करीब 3800 छात्रों ने विवि के मॉक टेस्ट में भाग लिया था। विवि की आनलाइन परीक्षा टाइप करके हो रही है। इसमें कुछ छात्रों की स्पीड कम है। इसे देखते हुए विवि ने सभी छात्रों के लिए आनलाइन के साथ आफलाइन का विकल्प भी खुला रखा है। सभी के सेंटर भी निर्धारित हैं, उनके एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। विवि ने साफ कर दिया है कि आनलाइन परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी या नकल की संभावना नहीं है। परीक्षा के दौरान छात्र की हर हरकत पर नजर रहेगी। गड़बड़ी करने पर यूएफएम यानी अनफेयर मींस में कार्रवाई भी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी