पढ़ाई को जुनून की तरह लेते हैं मेरठ के अंशुल, मिला एक करोड़ 20 लाख का पैकेज

मेरठ के अंशुल गुप्ता ने 12वीं तक की पढ़ाई दीवान स्कूल से की थी। फिर 2017 में आइआइटी में 273 रैंक के साथ सफलता हासिल की थी। वर्ष 2013 से वह अपने सपने को पूरा करने में जुटे रहे। आइआइटी में अंशुल को स्कालरशिप भी मिलती रही है।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:15 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:15 AM (IST)
पढ़ाई को जुनून की तरह लेते हैं मेरठ के अंशुल, मिला एक करोड़ 20 लाख का पैकेज
मेरठ के अंशुल को मिला एक करोड़ 20 लाख रुपये का पैकेज

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के मुल्तानगर भोला रोड के रहने वाले अंशुल गुप्ता को एक करोड़ 20 लाख रुपये के पैकेज पर ग्रेविटोन कंपनी ने चयन किया है। अंशुल खड़कपुर आइआइटी से कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग कर रहे हैं। अभी एक सेमेस्टर की पढ़ाई शेष है, इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री पूरी करने से पहले ही उन्हें इतना बड़ा आफर मिला है। जिससे परिवार में खुशी की लहर है।

दीवान स्कूल से की थी 12वीं तक की पढ़ाई

अंशुल ने 12वीं तक की पढ़ाई दीवान स्कूल से की थी। फिर 2017 में आइआइटी में 273 रैंक के साथ सफलता हासिल की थी। पढ़ाई को जुनून की तरह लेने वाले अंशुल का सपना कुछ अलग करने की थी। वर्ष 2013 से वह अपने सपने को पूरा करने में जुटे रहे। आइआइटी में अंशुल को स्कालरशिप भी मिलती रही है। कैंपस प्लेसमेंट में कंपनी ने लिखित और इंटरव्यू के बाद अंशुल को साफ्टवेयर डेवलपर इंजीनियर का पद दिया है। कोर्स पूरा करने के बाद तीन माह वह गुरुग्राम में ट्रेनिंग पर रहेंगे। अंशुल के पिता प्रवीण कुमार एकाउंटेंसी का काम करते हैं। मां शशि गोयल गृहणी हैं।

एमआइईटी रंगोत्सव का शुभारंभ आज से

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी (एमआइईटी) में रंगोत्सव का शुभारंभ तीन दिसंबर को हो रहा है। दो दिन तक चलने वाले इस कला उत्सव में मेरठ और आसपास जिलों के कई कालेजों के छात्र- छात्राएं अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। रंगोत्सव में दैनिक जागरण मीडिया पार्टनर है। रंगोत्सव में मेहंदी, टैटू आर्ट, रंगोली, कलर हंट, डांस बैटल, ग्रुप डांस, ब्लाइंड आर्ट व मैजिक आफ बूगी आदि प्रतियोगिताएं होंगी। रंगोत्सव में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी है। जिन छात्र- छात्राओं ने अभी रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। वह कार्यक्रम में पहुंचकरर भी रजिस्ट्रेशन कराकर इसमें प्रतिभाग कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी