यूजी-पीजी में दाखिले का एक और मौका, आज-कल रजिस्ट्रेशन

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक व परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए एक और मौका दिया जा रहा है। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि इस सत्र में विश्वविद्यालय के अंतर्गत परिसर एवं संबद्ध कालेजों में करीब 47 प्रतिशत सीटें रिक्त हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:47 AM (IST)
यूजी-पीजी में दाखिले का एक और मौका, आज-कल रजिस्ट्रेशन
यूजी-पीजी में दाखिले का एक और मौका, आज-कल रजिस्ट्रेशन

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक व परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए एक और मौका दिया जा रहा है। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि इस सत्र में विश्वविद्यालय के अंतर्गत परिसर एवं संबद्ध कालेजों में करीब 47 प्रतिशत सीटें रिक्त हैं। विवि के प्रवेश समन्वयक की ओर से सोमवार को जारी सूचना के अनुसार विवि परिसर व संबद्ध कालेजों में संचालित स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पुन: पंजीकरण खोले जा रहे हैं। ये पंजीकरण मंगलवार 30 नवंबर से बुधवार एक दिसंबर तक चलेंगे।

खुद भरें कोर्स व कालेज का नाम

स्नातक स्तर पर बीपीईएस एवं बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन एंड स्पो‌र्ट्स को छोड़कर अन्य पाठ्यक्रमों में पंजीकरण होंगे। वहीं, परास्नातक में एमपीईएस को छोड़कर अन्य में एवं एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण खोले गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी उक्त पाठ्यक्रमों में एक दिसंबर तक आनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। प्रवेश के लिए पहले से पंजीकृत छात्र जिनके प्रवेश नहीं हुए हैं और नए पंजीकृत छात्रों को यह मौका दिया जा रहा है। उनके लिए अंतिम ओपन मेरिट के ब्लैंक आफर लेटर जारी किए जाएंगे, जिसे अभ्यर्थी अपनी लागिन आइडी से डाउनलोड कर कोर्स व कालेज, जहा भी सीट रिक्त हो, का नाम लिखकर 30 नवंबर व एक दिसंबर को जमा करा सकते हैं। कालेज वरीयता सूची एवं प्रतीक्षा सूची तैयार कर दो दिसंबर से चार दिसंबर तक प्रवेश करेंगे। कालेजों व विवि परिसर के संबंधित विभागों द्वारा चार दिसंबर तक सभी प्रवेश कंफर्म करना अनिवार्य है। अंतिम मौका

विश्वविद्यालय की ओर से उपर्युक्त पाठ्यक्रमों में सत्र 2021-22 में प्रवेश से वंचित अभ्यर्थियों के लिए रिक्त सीटों के सापेक्ष अवसर अंतिम बार प्रदान किया जा रहा है। इसके बाद सत्र 2021-22 में प्रवेश प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। वहीं, शनिवार को बीपीएड व एमपीएड में भी प्रवेश की तिथि 30 नवंबर तक बढ़ाई गई थी।

chat bot
आपका साथी