Bike boat case : बाइक बोट मामले में बुलंदशहर में एक और मुकदमा दर्ज, आरोपितों में निदेशक संजय भाटी का नाम भी शामिल

Bike boat case बुलंदशहर कोतवाली नगर में रविंद्र पाल सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति ने उसे गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड के बारे में जानकारी दी थी। बताया गया कि कंपनी में प्रति बाइक 62100 रुपये निवेश करने पर उसे 12 माह तक प्रति माह 9756 रुपये प्राप्त होते रहेंगे।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:59 PM (IST)
Bike boat case : बाइक बोट मामले में बुलंदशहर में एक और मुकदमा दर्ज, आरोपितों में निदेशक संजय भाटी का नाम भी शामिल
बाइक बोट मामले में बुलंदशहर में एक और मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। नगर कोतवाली में बाइक बोट ठगी मामले में कोर्ट के आदेश पर एक और मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि निदेशक संजय भाटी समेत चार लोगों ने निवेश करने पर मोटे मुनाफे का लालच देकर 12.42 लाख रुपये ठग लिए। इसके अलावा कई अन्य परिचित लोगों से भी ठगी की गई। नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह है मामला

कोतवाली नगर में शांतिनगर भूड़ निवासी रविंद्र पाल सिंह पुत्र लाल सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति ने उसे गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड के बारे में जानकारी दी थी, जिसके मुख्य निदेशक संजय भाटी, राजेंद्र भारद्वाज व विजय कासना आदि हैं। उसको बताया गया कि कंपनी में प्रति बाइक 62,100 रुपये निवेश करने पर उसे 12 माह तक प्रति माह 9,756 रुपये प्राप्त होते रहेंगे। इस पर उसने बुलंदशहर स्थित कंपनी के कार्यालय में जाकर तीन बार में कुल 12.42 लाख रुपये का निवेश किया। उसे कंपनी की तरफ से पहली किस्त 82,125 रुपये मिली, उसके बाद उसे कोई धनराशि प्राप्त नहीं हुई। बाद में पीडि़त को जानकारी मिली कि कंपनी द्वारा अन्य कई लोगों के साथ भी ठगी की गई है।

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट

पीडि़त ने बताया कि उसने एसएसपी को शिकायती पत्र दिया, किंतु कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके चलते उसे कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। सीजेएम कोर्ट के आदेश में पर नगर कोतवाली पुलिस ने बाइक बोट ठगी के मुख्य आरोपी संजय भाटी के अलावा शिव कुमार निवासी मुरारी नगर खुर्जा, राजेंद्र भारद्वाज एवं विजय कासना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इन सभी पर साठगांठ कर ठगी करने का आरोप लगाया गया है।

चार ट्रैक्टरों से बैटरे चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज

बुलंदशहर। ककोड़ थाने के गांव चोला निवासी विष्णु पुत्र देवेन्द्र ने बताया कि वह ट्रैक्टरों का कार्य करता है। दो अक्टूबर को चार लोग उसके पास आए थे। बातचीत के बाद चले गए, लेकिन देर रात अज्ञात चोर उसकी दुकान का ताला तोड़कर चार ट्रैक्टरों से बैटरी चोरी कर ली। पीडि़त ने आरोपितों को नामजद करते हुए उन पर ही बैटरी चोरी करने का शक जताते हुए थाने में तहरीर दी। पीडि़त ने बताया कि पास ही लगे सीसीटीवी फुटैज में एक व्यक्ति चोरी की घटना को अंजाम देता नजर आ रहा है। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपेार्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी