स्मार्ट फोन मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कार्य में होगी आसानी, मुजफ्फरनगर में हुआ वितरण

मुजफ्फरनगर में राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल बुढाना विधायक उमेश मलिक खतौली विधायक विक्रम सैनी एवं डीएम चंद्र भूषण सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किए। प्रत्येक विकास खंड से पांच आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन प्रदान किए गए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 04:59 PM (IST)
स्मार्ट फोन मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कार्य में होगी आसानी, मुजफ्फरनगर में हुआ वितरण
मुजफ्फरनगर में स्मार्ट फोन मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जताई खुशी

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरण का जिले में शुभारंभ हो गया है। स्मार्ट फोन मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अपने कार्य को बेहतर ढंग से करने में आसानी होगी।

राज्यमंत्री, विधायक और डीएम ने किया वितरण

जिला पंचायत सभागार में सरकार की मंशा के अनुरूप राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, बुढाना विधायक उमेश मलिक, खतौली विधायक विक्रम सैनी एवं डीएम चंद्र भूषण सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किए। प्रत्येक विकास खंड से 5 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन दिए गए। स्मार्ट फोन वितरण के उद्देश्य एवं इस पर प्रत्येक माह की जाने वाली फीडिंग के बारे में जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार ने कार्यक्रम में जानकारी दी। बताया कि स्मार्ट फोन पर की जाने वाली फीडिंग के आधार पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह कार्य आधारित प्रोत्साहन धनराशि दी जाएगी। स्मार्ट फोन के साथ-साथ छोटे बच्चों की लंबाई नापने को यंत्र भी वितरित किए गए। स्मार्ट फोन मिलने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई। कहा कि अब उन्‍हें अपने कार्य को बेहतर ढंग से करने में आसानी होगी। कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी, मुख्य सेविकाओं तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को विधिक जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी